सरोज पांडेय का राज्यसभा नामांकन हो सकता है रद्द, निर्वाचन अधिकारी से की गई शिकायत | Saroj Pandey's Rajya Sabha nomination may be cancel, lekhram sahu's complains to the election offic

सरोज पांडेय का राज्यसभा नामांकन हो सकता है रद्द, निर्वाचन अधिकारी से की गई शिकायत

सरोज पांडेय का राज्यसभा नामांकन हो सकता है रद्द, निर्वाचन अधिकारी से की गई शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : March 13, 2018/2:07 pm IST

राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय का नामांकन रद्द करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी लेखराम साहू ने राज्यसभा के निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है। लेखराम ने लिखा है कि छत्तीसगढ़ सरकार में इस समय 11 विधायक संसदीय सचिव के रूप में कार्यरत हैं। जिनका मामला कोर्ट में लंबित है। इसलिए संविधान के अनुसार इन सदस्यों की सदस्यता रद्द की जानी चाहिए।

सुकमा हमले में घायल जवानों को लेने उड़े 4 हेलीकाॅप्टर, CRF, DG और IG आएंगे रायपुर

साहू ने लिखा है कि भाजपा की राज्यसभा प्रत्याशी सरोज पांडे की ओर से चार सेट में नामांकन दाखिल किया गया है। इसमें पहले सेट में रूपकुमारी चैधरी दूसरे सेट में अंबेश जांगड़े, शिवशंकर पैकरा, श्रीमती सुनीति सत्यानंद राठिया, तीसरे सेट में लखन देवांगन, राजूसिंह क्षत्री, तोखन साहू और चैथे सेट में गोवर्धन सिंह मांझी प्रस्तावक हैं। इस तरह से हर सेट में ऐसे सदस्य प्रस्तावक हैं जिनकी सदस्यता संदिग्ध है और माननीय उच्च न्यायालय का फैसला इस संबंध में लंबित है।

भीषण सड़क हादसे में मां, बेटा-बेटी सहित 4 की मौत, स्टेयरिंग में फंसा था बेटे का शव 

लेखराम ने पत्र के माध्यम से राज्यसभा निर्वाचन अधिकारी से निवेदन किया है कि माननीय उच्च न्यायालय के अंतरिम फैसले और लंबित अंतिम फैसले को ध्यान में रखते हुए सरोज पांडेय का नामांकन निरस्त करें।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers