सत्यनारायण शर्मा होंगे शराबबंदी के लिए गठित समिति के अध्यक्ष, 9 विधायक तय करेंगे रणनीति | Satyanarayan Sharma will be the chairman of the committee set up for liquor ban

सत्यनारायण शर्मा होंगे शराबबंदी के लिए गठित समिति के अध्यक्ष, 9 विधायक तय करेंगे रणनीति

सत्यनारायण शर्मा होंगे शराबबंदी के लिए गठित समिति के अध्यक्ष, 9 विधायक तय करेंगे रणनीति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 4, 2019/3:32 am IST

रायपुर। प्रदेश में शराबबंदी को लेकर 9 विधायकों की कमेटी का गठन किया गया है। कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा गठित कमेटी के अध्यक्ष नियुक्त होंगे। ये कमेटी शराबबंदी को लेकर आगे की रणनीति तय करेगी। समिति में 8 विधायक कांग्रेस और 1 बीएसपी के विधायक को शामिल किया गया है, समिति में बीजेपी और जेसीसीजे के विधायकों को शामिल नहीं किया गया है। 

पढ़ें-हाईकोर्ट का निर्देश: यूरिया वितरण की तैयार होगी नई पॉलिसी, ‘प्रदेश में यूरिया से बन रहा है नकली द…

बता दें शराबबंदी के लिए बनाए गए राजनीतिक कमेटी में भाजपा, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और बहुजन समाज पार्टी के विधायकों को भी रखना था, लेकिन तीनों दलों ने अपने विधायकों का नाम नहीं भेजा था। इस कारण फिर से पत्राचार किया गया। वहीं, विपक्षी दलों ने दावा किया था कि अब तक उन्हें पत्र ही नहीं मिला, तो विधायकों का नाम कैसे भेजें? पहले पत्र तो आए, उसके बाद नामों पर विचार होगा।

पढ़ें- हाईकोर्ट में 8 उप महाधिवक्ता रखेंगे सरकार का पक्ष, राज्य शासन ने जा…

शराबबंदी से पहले उसके फायदे और नुकसान का अध्ययन करने के लिए सरकार ने तीन कमेटियां बनाने का फैसला लिया था। पहली कमेटी प्रशासनिक है, जो कि आबकारी सचिव की अध्यक्षता में बनाई गई। दूसरी राजनीतिक और तीसरी सामाजिक कमेटी। राजनीतिक कमेटी में अध्यक्ष के अलावा विधायक शामिल हैं।

पढ़ें- जम्मू- कश्मीर में सुरक्षा संभालेंगे छत्तीसगढ़ के जवान, सेना के भारी..

जोगी ने सरकार से रखी ये मांग