SBI के खाताधारक हो जाए सावधान, मैसेज में आए लिंक पर क्लि​क किया तो लग सकता है लाखों का चूना | SBI account holders should be careful, online fraud by fake link

SBI के खाताधारक हो जाए सावधान, मैसेज में आए लिंक पर क्लि​क किया तो लग सकता है लाखों का चूना

SBI के खाताधारक हो जाए सावधान, मैसेज में आए लिंक पर क्लि​क किया तो लग सकता है लाखों का चूना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 24, 2019/8:42 am IST

नई दिल्ली। अगर आपको नहीं मालूम है तो सावधान हो जाए। एसबीआई के खाताधारकों को एक फर्जी लिंक मैसेजे किया जा रहा है। गलती से इस लिंक पर क्लिक करते ही खाते से लाखों रुपए गायब हो जाएगा। बता दें कि देश में ऑनलाइन धोखाधड़ी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। साइबर हैकर्स नए-नए तरीकों से लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। लिंक के जरिए ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी की शिकायत मिलने के बाद एसबीआई ने अपने ग्राहकों को ऐसे मैसेजेज से सावधान रहने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ेंमहाराष्ट्र चुनाव प्रभारी सरोज पांडेय का दावा, मुख्यमंत्री तो बीजेपी…

आयकर विभाग का फर्जी मैसेज

इस फेक मैसेज में लिखा है कि आपका खाता बंद हो गया है। इस अकाउंट को दोबारा ओपन करने के लिए लिंक पर क्लिक करके केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। वहीं, हैकर्स इस लिंक के जरिए खाताधारकों की सारी निजी जानकारी हासिल कर लेते हैं। इसके बाद हैकर्स ग्राहकों के खाते से लाखों रुपये निकाल लेते हैं। अगर आपके पास भी यह फर्जी मैसेज आता है, तो भूलकर भी दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें, नहीं तो आपको चूना लग सकता है।

यह भी पढ़ें-कमलनाथ ने कांतिलाल भूरिया को दी बधाई, भूरिया ने सीएम और लोगों का जत…

यहां दर्ज करें शिकायत

अगर एसबीआई के खाताधारक ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो जाते हैं, तो वह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की हेल्पलाइन नंबर 1800-111109 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा भारत सरकार ने भी लोगों के लिए बैंकिंग फ्रॉड की सूचना देने के लिए कई प्लेटफॉर्म पेश किए हैं।

 

 
Flowers