तेज बहादुर की याचिका पर SC ने चुनाव आयोग से मांगा जवाब, गुरूवार तक का दिया समय | SC seeks response from Election Commission on Tej Bahadur's plea, given time till Thursday

तेज बहादुर की याचिका पर SC ने चुनाव आयोग से मांगा जवाब, गुरूवार तक का दिया समय

तेज बहादुर की याचिका पर SC ने चुनाव आयोग से मांगा जवाब, गुरूवार तक का दिया समय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : May 8, 2019/3:16 pm IST

नई दिल्ली। वाराणसी लोकसभा सीट से तेज बहादुर सिंह के दाखिल किए गए नामांकन को चुनाव आयोग द्वारा रद्द किए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तेज बहादुर यादव की याचिका पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग से कहा कि तेज बहादुर की अर्जी पर विचार किया जाना चहिए।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी को प्रियंका गांधी का चैलेंज, नोटबंदी-जीएसटी पर लड़कर दिखाएं चुनाव

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से इसके लिए गुरुवार तक का समय दिया है। लिहाजा कोर्ट ने इस मामले में चुनाव आयोग को किसी प्रकार का नोटिस नहीं दिया है। वहीं तेज बहादुर सिंह ने दायर याचिका में मांग की है कि, चुनाव आयोग उनका नामांकन वापस ले, और उन पर चुनाव लड़ने पर लगाई गई पाबंदी को हटाय जाए।

ये भी पढ़ें: मंत्री रविंद चौबे के विभागों का प्रभार अकबर को, शासन ने जारी किया आदेश

नामांकन रद्द किए जाने के मामले में निर्वाचन आयोग का कहना है कि नामांकन दाखिल करने के दौरान लगने वाले महत्वपूर्ण दस्तावेज समय रहते नहीं जमा करने के चलते तेज बहादुर सिंह का नामांकन रद्द कर दिया गया था। गौरतलब है कि तेज बहादुर ने सीमा सुरक्षा बल में ड्यूटी पर तैनाती के दौरान जवानों को मिलने वाले खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करते हुए खाने की मात्रा और गुणवत्ता पर सवाल उठाए थे। जिसके बाद से वे चर्चा में बने हुए है।