प्रिंसिपल ने चौथी कक्षा की छात्रा का मुंह काला कर पूरे स्कूल में घुमाया, बच्चों से कहलवाए शेम-शेम | School girl's face blackened by teacher, family stages protest and demands action

प्रिंसिपल ने चौथी कक्षा की छात्रा का मुंह काला कर पूरे स्कूल में घुमाया, बच्चों से कहलवाए शेम-शेम

प्रिंसिपल ने चौथी कक्षा की छात्रा का मुंह काला कर पूरे स्कूल में घुमाया, बच्चों से कहलवाए शेम-शेम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : December 10, 2019/4:50 am IST

हिसार: देश में बेटियों की सुरक्षा के लिए कई नए प्रयोग किए जा रहे हैं। बावजूद इसके स्कूलों में छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के हिसार से सामने आया है। यहां एक निजी स्कूल में महिला प्रिंसिपल ने चौथी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के मुंह पर कालिख पोतकर पूरे स्कूल में घुमाया है। वो भी महज इसलिए क्योंकि छात्रा ने परीक्षा में कम नंबर लाए थे। बताया जा रहा है कि ​प्रिंसिपल ने ऐसा स्कूल में 5 बच्चों के साथ किया है, जिसमें तीन छात्रा और दो छात्र शामिल हैं।

Read More: नकली मार्कशीट बनाने का भंडाफोड़, कई कॉलेज के साथ पैरामेडिकल की फर्जी अंकसूची और सील के साथ तीन गिरफ्तार

यह घटना बीते शुक्रवार की बताई जा रही है। इस घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन और प्रिंसिपल के खिलाफ परिजनों में आक्रोश व्याप्त है। मामले को लेकर परिजनों ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई है, साथ ही स्कूल को बंद करने की मांग की है।

Read More: राज्यसभा में पेश किया जाएगा नागरिकता संशोधन विधेयक, विरोध में असम में हिंसक घटनाएं, गुवाहाटी में 12 घंटे बंद का ऐलान

Read More: सेक्स रैकेट चलाने वाले पति-पत्नी चढ़े पुलिस के ​हत्थे, युवतियों और महिलाओं से जबर्दस्ती करवाते थे गंदा काम

परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि हमारी बच्ची लक्ष्मी कॉन्वेंट स्कूल में 4थी कक्षा में पढ़ती है। शुक्रवार को स्कूल में बच्चों की परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा में हमारी बच्ची ने कम नंबर लाए थे। उन्होंने बताया कि इंग्लिस के प्रश्न का उत्तर जब बच्ची से नहीं दिया गया तो मुंह पर काला पेंट लगाकर सभी कक्षाओं में घुमाकर बच्चों से शेम शेम कहलवाया गया है।

Read More: शिव’राज’ में नहरों के ठेके में करोड़ों का गोलमाल, कमलनाथ सरकार ने दिए जांच के आदेश

बच्ची के अभिभावकों और सैंकड़ों लोगों ने चौकी के बाहर खड़े होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तुरंत गिरफ़्तारी की मांग की है। इसके बाद पुलिस स्कूल में लगे सीसीटीवी की फुटेज लेने और आरोपी महिला टीचर से जानकारी लेने पहुंची। पुलिस के पहुंचने तक स्कूल की छुट्टी हो चुकी थी। पुलिस स्कूल के पास ही रहने वाली शिक्षिका के घर पहुंची, लेकिन दरवाजा नहीं खोला गया। इसके बाद एक पुलिसकर्मी को घर के बाहर तैनात कर दिया गया।

Read More: झीरम घाटी मामले में हाईकोर्ट ने खारिज की SIT की याचिका, तीन अन्य गवाहों को शामिल करने लगाई थी गुहार