जम्मू-कश्मीर में आज से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, मोबाइल-इंटरनेट अब भी बंद | Schools and colleges to open today in Jammu and Kashmir, mobile-internet still closed

जम्मू-कश्मीर में आज से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, मोबाइल-इंटरनेट अब भी बंद

जम्मू-कश्मीर में आज से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, मोबाइल-इंटरनेट अब भी बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : August 19, 2019/1:28 am IST

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में हालात तेजी से सामान्य हो रहे है। करीब 14 दिन बाद आज 190 स्कूलों और शिक्षण संस्थानों के ताले खुलेंगे। हालांकि प्रशासन ने जम्मू में इंटरनेट सेवा बहाल करने का आदेश वापस ले लिया है। वहीं, श्रीनगर के डीसी ने कहा कि अब काफी हद तक हालात कंट्रोल में है।

ये भी पढ़ें: ‘शॉटगन’ के बदले ‘सुर’, मोदी की तारीफ के बाद मिलने की इच्छा जताई, भाजपा में लौटेगें 

जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रिहायासी इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सेवा को फिलहाल बंद करने का फैसला लिया गया है ऐसा माना जा रहा है कि सरकार पूरे कश्मीर में धीरे-धीरे इंटरनेट सेवा बहाल करेगी। वहीं, श्रीनगर में हाजियों का पहला जत्था लौट आया है।घर लौटे हाजी, अपने परिवार के बीच पहुंचकर बेहद भावुक थे। उन्हें उम्मीद है कि कश्मीर में जिंदगी तेजी से पटरी पर लौटेगी और हालात सामान्य होंगे।

ये भी पढ़ें: गृहमंत्री ने कहा बच्चे का अपहरण के बाद हत्या दुर्भाग्यपूर्ण, लापरवाह अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

कश्मीर घाटी के 50 पुलिस थाना क्षेत्रों में रविवार को प्रतिबंधों में ढील दी गई। बता दे कि अकेले श्रीनगर में 190 से अधिक प्राथमिक स्कूल सोमवार से दोबारा खुल रहे हैं। राज्य प्रशासन ने प्रदेश के सभी स्कूलों-कॉलेजों और सरकारी दफ्तरों को सोमवार से खोलने का निर्देश जारी कर दिया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/spTH6WmLtnY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>