कोरोना संकट के बीच आज से खुलेंगे स्कूल, 9वीं से 12वीं कक्षा तक की लगेंगी क्लासेस | Schools will open from 9th to 12th, classes to be opened from today between Corona crisis

कोरोना संकट के बीच आज से खुलेंगे स्कूल, 9वीं से 12वीं कक्षा तक की लगेंगी क्लासेस

कोरोना संकट के बीच आज से खुलेंगे स्कूल, 9वीं से 12वीं कक्षा तक की लगेंगी क्लासेस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : September 21, 2020/4:28 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संकट के बीच आज से स्कूल खुलेंगे, स्कूलों में 9वीं से 12वीं कक्षा तक की क्लासेस लगेंगी, इस दौरान स्कूलों में गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी होगा। इस अवधि में स्कूलों में प्रार्थना एवं खेलकूद कार्यक्रम पर रोक रहेगी।

ये भी पढ़ें:उपचुनाव से पहले तबादले का दौर लगातार जारी, 4 और IPS अफसरों का ट्रांसफर

बता दें कि कोरोना संकट के बीच बीते मार्च माह से स्कूल बंद हैं, जिसके बाद तमाम सुरक्षा उपायों के साथ आज से स्कूल खोलने की सहमति बनी है, इसके पहले बच्चों के अभिभावक व शिक्षक सभी स्कूल खोलने के खिलाफ थे, लेकिन देखना यह होगा कि स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति किस प्रकार रहती है।

ये भी पढ़ें: मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में आज 27 संक्रमितों की मौत, 2579 नए कोरोना …

प्रदेश में आंशिक रूप से स्कूल खोले जा रहे है, सभी शिक्षकों को स्कूल आना अनिवार्य किया गया है, बच्चों के बीच कम से कम 6 फिट की दूरी रखी जाएगी, साबुन से हाथ धोना, मास्क पहनना, सैनेटाइजर का उपयोग करना जरूरी किया गया है, क्लास के पहले और बाद में डिस्इंफेंक्शन करना किया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग को मेंनटेंन करना अनिवार्य किया गया है।