थनौद में बनेगा साइंस पार्क, हैदराबाद के वैज्ञानिकों ने किया गांव का दौरा | Scientists of Science Park, Hyderabad to be built in Thanaud, visited village

थनौद में बनेगा साइंस पार्क, हैदराबाद के वैज्ञानिकों ने किया गांव का दौरा

थनौद में बनेगा साइंस पार्क, हैदराबाद के वैज्ञानिकों ने किया गांव का दौरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : February 22, 2021/3:58 pm IST

दुर्ग, छत्तीसगढ़। दुर्ग जिले के थनौद गांव में कांग्रेस की पहल से साइंस पार्क को स्वीकृति मिल गई है। हैदराबाद के वैज्ञानिकों ने थनौद गांव का दौरा भी किया है। 

पढ़ें- नवा रायपुर में लगाई जाएगी डॉ. खूबचंद बघेल की प्रतिमा, पथरी गांव की सड़कों को टू-लेन बनाने की घोषणा

साइंस पार्क के बनने से यहां के छात्रों को ज्ञान-विज्ञान से जोड़ने व क्षेत्र को बौद्धिक तौर पर संपन्न करने में मदद मिलेगी। थनौद में साइंस पार्क के लिए कांग्रेस नेता क्षितिज चंद्राकर के मार्गदर्शन में प्रदेश समन्वयक दीप सारस्वत व लव चक्रधारी ने कुछ माह पूर्व प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं पंचायत मंत्री को पत्र लिखा था। 

पढ़ें- जेल प्रहरी ने अंबेडकर अस्पताल के टेक्नीशियन से …

इस मांग की पूर्ति के उद्देश्य से वैज्ञानिक आर सुब्रमण्यम, परियोजना अधिकारी बीएम बिरला साइंस सेंटर हैदराबाद व डॉक्टर जे के राय (वैज्ञानिक) छत्तीसगढ़ Council of Science and Technology ने परियोजना स्थल थनौद गांव के हाईस्कूल परिसर का निरीक्षण किया।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने दिखाई दरियादिली, कहा- हेलीकॉप्टर में फोटोशूट करवाने वालों पर नहीं होगी कार्रवाई, कपल को दिया आशीर्वाद

इस दौरान पर प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर, जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी रिवेंद्र यादव, पूर्व सरपंच संघ के अध्यक्ष रिवेंद्र यादव प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश समन्वयक दीप सारस्वत मूर्तिकार, लव चक्रधारी ग्राम पंचायत पंच लुकेश चक्रधारी प्राचार्य हाईस्कूल एवं शिक्षक गण हरेंद्र घृतलहरे और थानेश्वर प्रसाद सिन्हा उपस्थित थे।