ज्योतिरादित्य सिंधिया का एमपी दौरा 1 जून को, कांग्रेस के कई दिग्गजों के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें | Jyotiraditya Scindia's MP visit on June 1, speculation of several Congress veterans joining BJP

ज्योतिरादित्य सिंधिया का एमपी दौरा 1 जून को, कांग्रेस के कई दिग्गजों के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें

ज्योतिरादित्य सिंधिया का एमपी दौरा 1 जून को, कांग्रेस के कई दिग्गजों के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 25, 2020/4:22 pm IST

भोपाल। बीजेपी ज्वाइन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया एमपी एक बार आए हैं। एमपी बीजेपी के नेताओं से मुलाकात और राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद वह दिल्ली लौट गए थे। कोरोना महामारी के बीच वह दिल्ली से ही फोन और सोशल मीडिया के जरिए लोगों की मदद पहुंचाते रहे हैं। सिंधिया समर्थकों के अनुसार 1 जून को ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें:  प्रदेश में आज 5 मरीज हुए डिस्चार्ज, 40 नए कोरोना पॉजिटिव​ मिले, अब …

सिंधिया समर्थक पूर्व महेंद्र सिंह सिसोदिया ने पुष्टि की है कि सिंधिया भोपाल आ रहे हैं। सिंधिया के आने से पहले ही कांग्रेस को ताबड़तोड़ झटके लग रहे हैं। 2 दिन में 200 से ज्यादा कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। सिंधिया के दौरे से पहले चर्चा है कि उनके आने के बाद कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल होंगे। कांग्रेस के पूर्व विधायकों से लेकर कई जिलाध्यक्ष बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में बदलेगी पुलिसकर्मियों की ‘कैप’, गृहमंत्री ने बताई बड़…

ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे से पहले कांग्रेस में खलबली मची हुई है। कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाले इलाकों में पार्टी की कार्यकारिणी भंग कर दी है। क्योंकि पार्टी को पता है कि टूट उनके प्रभाव वाले इलाके में ही ज्यादा होगी। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर दूसरी चर्चा यह भी है कि इस बार वह शिवराज कैबिनेट के विस्तार के दौरान मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में रोजाना 3 हजार से अधिक संदिग्धों की हो रही जांच, अब तक…

कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही शिवराज कैबिनेट का विस्तार होगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को भी राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की है। दिल्ली से नामों में पर मुहर लगने के बाद कैबिनेट विस्तार की तैयारी शुरू हो जाएगी। सिंधिया खेमे के 7 से 8 लोगों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:  लॉकडाउन में खुलेंगी चौपाटी, ठेले और गुमटियां, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश