बिचौलियों के खिलाफ SDM की बड़ी कार्रवाई, 2 पिकअप और कोचिए के घर 301 बोरा धान जब्त | SDM Seized 301 packet paddy from pickup and brokers house

बिचौलियों के खिलाफ SDM की बड़ी कार्रवाई, 2 पिकअप और कोचिए के घर 301 बोरा धान जब्त

बिचौलियों के खिलाफ SDM की बड़ी कार्रवाई, 2 पिकअप और कोचिए के घर 301 बोरा धान जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : December 11, 2019/7:19 am IST

डोंगरगढ़: धान खरीदी शुरू से पहले ही बिचौलिए छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान खपाने के लिए सक्रिय हो गए हैं। वहीं, प्रशासन की बिचौलियों और कोचियों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को प्रशासन की टीम ने दो पिकअप गाडी से 101 कट्टा धान जब्त किया है। साथ ही कोचिए के घर से 200 बोरा से अधिक धान बरामद किया गया है। बताया गया कि ये सभी धान किसानों से कम कीमत पर खरीदे गए हैं और समर्थन मूल्य पर खपाने के इरादे से डंप किए गए थे।

Read More: सीएम योगी को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने का न्योता, 27, 28, 29 दिसंबर को है आय…

मिली जानकारी के अनुसार कल्याणपुर क्षेत्र में डोंगरगढ़ एसडीएम अविनाश भोई ने मंगलवार को दलबल के साथ धान ट्रांसपोर्ट करने वाले वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान जांच दल ने दो पिकअप वाहनों से 101 कट्टा धान जब्त किया। साथ ही इलाके के एक कोचिए के घर से 200 से अधिक बोरा धान बरामद किया गया है।

Read More: डेयरी संचालक पर रासुका लगाने के आदेश, नकली दूध की फैक्ट्री पर हुई थ…

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने ​मुख्य सचिव आरपी मंडल को निर्देश दिया है कि वे प्रदेश के धान खरीदी केंद्रों में जाकर जांच करें और बिचौलियों के खिलाफ कार्रवाई करें। साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि किसानों को धान खरीदी समिति के कार्यकर्ताओं से किसी प्रकार की समस्या न हो इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार आरपी मंडल लगातर प्रदेश के कई धान खरीदी केंद्रों का दौरा कर रहे हैं।

Read More: पति सहित परिवार के 6 सदस्यों को उम्र कैद, मासूम बच्चों के सामने पत्…

 
Flowers