महिला अपराधों की जांच में लापरवाही बरतने पर SDOP और थाना प्रभारी सस्पेंड, DGP ने जारी किए आदेश | SDOP and SHO suspended for negligence in investigation of female crimes

महिला अपराधों की जांच में लापरवाही बरतने पर SDOP और थाना प्रभारी सस्पेंड, DGP ने जारी किए आदेश

महिला अपराधों की जांच में लापरवाही बरतने पर SDOP और थाना प्रभारी सस्पेंड, DGP ने जारी किए आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 14, 2020/6:57 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज गृह विभाग की बैठक के पहले एक बड़ी कार्रवाई करते हुए महिला संबंधी अपराधों की विवेचना में लापरवाही बरतने पर वाड्रफनगर के एसडीओपी ध्रुवेश जायसवाल और थाना प्रभारी रघुनाथनगर जाॅन प्रदीप लकड़ा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

पढ़ें- 370 की बहाली के लिए जारी रहेगा संघर्ष, 14 महीने बाद…

मुख्यमंत्री के निर्देश के तत्काल बाद पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी द्वारा इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय सरगुजा रखा गया है।

पढ़ें- रायपुर में केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान, कृष…

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा महिलाओं के विरूद्ध अपराधों की रोकथाम के लिए प्राथमिकता और पूरी गंभीरता से कार्य करने के निर्देश पूर्व में ही दिए गए है।

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के निमंत्रण पर कांग्रेस का कटाक्ष- काले कानून पर पर्दा डालने आए हैं

मुख्यमंत्री ने गत दिनों छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को भी पत्र लिखकर यौन अपराधों से संबंधित प्रकरणों की शीघ्र सुनवाई के लिए सभी जिलों में आवश्यक संख्या में फास्ट ट्रैक कोर्ट अधिसूचित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने इसके लिए राज्य शासन की ओर से सभी आवश्यक सहयोग देने की सहमति भी दी है।

 
Flowers