कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर, रोजगार पर मुख्य फोकस | Seal on many important decisions in the Cabinet meeting, the main focus on employment

कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर, रोजगार पर मुख्य फोकस

कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर, रोजगार पर मुख्य फोकस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : February 16, 2019/11:39 am IST

जबलपुर। शहर तरंग ऑडिटोरियम में आयोजित हुई कमलनाथ सरकार की कैबिनेट मीटिंग में महाकौशल और खासतौर पर जबलपुर की उपेक्षा की क्षतिपूर्ति करने का विश्वास सीएम कमलनाथ ने दिलाया।  बैठक में उन्होंने कहा कि मैं ने तय किया था कि मेरा पहला दौरा कैबिनेट मीटिंग के साथ करूँगा । हम जबलपुर के उपेक्षित इतिहास को बदलेंगे।

कमलनाथ ने पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें आत्महत्या में नंबर 1, कानून अव्यवस्था में नंबर 1 मध्यप्रदेश सौंपा गया । 53 या 55 दिन में सब बदलना सम्भव नहीं लेकिन वचन पत्र की पूर्ति हम जरूर करेंगे। उन्होंने कहा कि नए नज़रिए से कृषि क्षेत्र को देखना और समझना होगा । आज बढ़ते हुए उत्पादन को कैसे मैनेज करें ये चुनौती है। आज जय किसान ऋण माफी योजना हमारा पहला कदम किसानों के लिए हमे लांग टर्म पालिसी बनानी है। उन्होंने 3 मार्च तक 25 लाख किसानों का कर्ज माफ करने का भी ऐलान किया।

ये भी पढ़े- 8 दिन से चला आ रहा गुर्जर आंदोलन समाप्त, किरोड़ी सिंह बैंसला ने की घोषणा

उन्होंने जानकारी दी कि मप्र सरकार जल्द युवाओं के लिए नई योजना लेकर आने वाली है। 19 तारीख को इन्वेस्टर्स की मीटिंग भोपाल में बुलाई है,व्यवसायियों को एमपी में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। हर सेक्टर के लिए अलग निवेश नीति बनाने की बात सीएम कमलनाथ ने कही। वहीं मध्यप्रदेश को टूरिज्म हब बनाने की दिशा में भी काम करने की बात उन्होंने कही। निवेश को लेकर उन्होंने कहा कि निवेश डिमांड से नही आएगा लुभाना पड़ेगा, हमारी नीति और नियति में कोई कमी नही होना चाहिए ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/i9VJzQ_IRg8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>