सर्च इंजन Google ने एक्टर अमरीश पुरी की जयंती पर Doodle बनाकर किया याद, जानिए कुछ रोचक बातें | Search engine Google made a doodle on the birthday of actor Amrish Puri, remember, some interesting things

सर्च इंजन Google ने एक्टर अमरीश पुरी की जयंती पर Doodle बनाकर किया याद, जानिए कुछ रोचक बातें

सर्च इंजन Google ने एक्टर अमरीश पुरी की जयंती पर Doodle बनाकर किया याद, जानिए कुछ रोचक बातें

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 04:42 AM IST, Published Date : December 4, 2022/4:42 am IST

नई दिल्ली। बॉलीवुड के सुपर स्टार कहे जाने वाले एक्टर अमरीश पुरी की आज 87वीं जयंती है। इस अवसर पर सर्च इंजन गूगल ने उन्हें डूडल बनाकर याद किया है। सिनेमा में की दुनिया में अपनी ऐक्टिंग का लोहा मनवाने वाले अमरीश पुरी का जन्म 22 जून 1932 को पंजाब के जालंधर में हुआ था। उनकी पहली मराठी फिल्म ‘शंततु कोर्ट चालू आहे’ 1967 में आई थी।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री कर रहे पोल्ट्री सेमिनार कार्यक्रम में शिरकत, राज्यसभा सांसद संतोष पांडेय भी मौजूद

अमरीश पुरी ने बॉलीवुड की दुनिया में 1971 में ‘रेशमा और शेरा’ फिल्म से शुरूआत किया था। अमरीश पुरी भारतीय सिनेमा के सबसे प्रभावी अभिनेताओं में से एक थे, जोकि किसी भी तरह के अभिनय के रंग में खुद को रंग लेते थे। जिसका परिणाम है कि दर्शकों को अमरीश पुरी का निगेटिव रोल भी बहुत पसंद आता था।

ये भी पढ़ें: 20 मिनट तक चली सीएम कमलनाथ के हाथ की सर्जरी, फैमिली डॉक्टर भी रहे मौजूद

अमरीश पुरी को भारतीय सिनेमा का सबसे यादगार विलेन के रूप में याद किया जाता है। इसके साथ ही अमरीश पुरी ने अपने फिल्मी सफर में समय-समय पर पॉजिटिव रोल में भी जबरदस्त भूमिका निभाई है। उनके जबरदस्त निगेटिव रोल कई फिल्म पर्दे में सुपरहिट रही है, जिनमें दामिनी, शहंशाह, करण-अर्जुन, मिस्टर इंडिया, तहलका, राम-लखन, दिलजले, कोयला, विश्वात्मा गदर एक प्रम कथा, नायक, फिल्म का नाम शामिल है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/6DiVbYaoHqc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers