'बलात्कारी बाबा' के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में सर्च ऑपरेशन

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 08 Sep 2017 12:14 PM, Updated On 08 Sep 2017 12:14 PM

रेपिस्ट गुरमीत राम-रहीम को 20 साल की कैद होने के बाद अब पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने उसके डेरे की तलाशी के आदेश दे दिए हैं. डेरे में हथियार बरामदी और साध्वियों पर अत्याचार को लेकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. तलाशी और तफ्तीश से डेरे का सच सबके सामने आ जाएगा. 

एक रिटायर्ड सेशन जज के नेतृत्व में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सर्च ऑपरेशन में हरियाणा की पुलिस के साथ ही सेना की टुकड़ियां भी मौजूद हैं. पूरे सर्च ऑपरेशन की वीडियो रिकॉर्डिंग भी हो रही है. सर्च ऑपरेशन को लेकर पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा है. दुष्कर्म मामले में दोषी पाये गये गुरमीत राम रहीम का डेरा सात सौ एकड़ में फैला है. डेरे के अंदर शिक्षण संस्थान के साथ ही बाजार अस्पताल. स्टेडियम और कई घर भी हैं. जिनको कई हिस्सों में बांटकर तलाशी ली जा रही है

क्या है डेरे का तिलिस्म ?

जेल में बंद बलात्कारी बाबा राम रहीम के तिलिस्मी डेरे में आज हरियाणा पुलिस पूरे दल बल के साथ घुस रही है. आज से सिरसा के इस डेरे के अंदर के सारे राज बाहर आने शुरू हो जाएंगें. 5 सितंबर को हरियाणा-पंजाब हाईकोर्ट ने डेरे में तलाशी अभियान शुरू करने का आदेश दिया था. जिसके बाद हरियाणा पुलिस को सर्च ऑपरेशन की रणनीति बनाने में तीन दिन लग गए.

 

भारी मात्रा में मिले कैश

बताया जा रहा है कि तलाशी के दौरान पुलिस को डेरा से भारी मात्रा में कैश भी मिले हैं। वहीं आशंका जताई जा रही है कि. डेरा में नर कंकाल भी मिल सकते हैं। इसलिए तलाशी लेने गये टीम के साथ एंबुलेंस और डॉक्टर भी मौजूद हैं। 

 

 कई सवालों का सच ढूंढने की कोशिश

कहीं डेरे में अवैध ढंग से हथियारों की ट्रेनिंग तो नहीं दी जा रही थी? डेरे के अंदर मारकर लाशों को जिंदा गाड़ने का सच क्या है? क्या डेरे में मौजूद और साध्वियों पर अत्याचार के सबूत मिलेंगे? पुलिस जब तक तलाशी अभियान पूरा नहीं कर लेती तब तक सिरसा समेत आसपास के संवेदनशील जगहों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

 #LIVE TV देखने के लिए क्लिक करें

 

Web Title : search operation in Dera Sacha Sauda ashram

जरूर देखिये