होली आते ही रेलवे में टिकट की मारामारी, एक माह पहले से ही ट्रेनों में सीटें फुल | seats are full in trains since one months

होली आते ही रेलवे में टिकट की मारामारी, एक माह पहले से ही ट्रेनों में सीटें फुल

होली आते ही रेलवे में टिकट की मारामारी, एक माह पहले से ही ट्रेनों में सीटें फुल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 19, 2019/10:02 am IST

इंदौर। होली का त्योहार आते ही रेलवे में टिकट की मारामारी भी शुरू हो चुकी है। होली मनाने घर जाने वालों के लिए इंदौर से लखनऊ, दिल्ली, हावड़ा, मुंबई की तरफ जाने वाली ट्रेनों में सीट नहीं मिल पा रही है। एक माह पहले से ही ट्रेनों में सीटें फुल हो चुकी हैं, वेटिंग टिकट मिलेगा लेकिन कन्फर्म होने की गारंटी नहीं है। ऐसी परिस्थितियों में ज़रूरत हुई तो रेलवे नई ट्रेन या एडिशनल कोच लगाने पर विचार कर रहा है। इससे ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

दरअसल 15 मार्च के बाद चंडीगढ़ को छोड़ सभी ट्रेनों में वेटिंग में चल रही है। लखनऊ, हावड़ा, दिल्ली, मुंबई जाने वालों के लिए होली पर्व पर ट्रेनों का सफर काफी मुश्किल हो सकता है। इस ओर जाने वाली सभी ट्रेनों की सीटें फुल हो चुकी हैं। टिकट के लिए आरक्षण काउंटर पर सुबह से देर शाम तक लंबी लाइन लग रही हैं। जब वहां से उन्हें कोई सफलता नहीं मिलती है तो वे साइबर कैफे टिकट बुक कराने पहुंच रहे हैं। सभी जगह वेटिंग में टिकट मिल रहे हैं, सबसे ज्यादा परेशानी परिवार के संग सफर करने वाले परिवारों को हो रही हैं।

यह भी पढ़ें : …तो इसलिए राहुल गांधी चुनावी दौरे में लेकर जाते हैं सीएम भूपेश बघेल को, जानिए क्या है खास वजह 

हालांकि फेस्टिवल सीजन में रेल यात्रियों की सुविधा के लिए इंडियन रेलवे ने इंदौर-दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच त्यौहार स्पेशल ट्रेन चलाई है, लेकिन यह साप्ताहिक एक्सप्रेस है। रेलवे के आंकड़ों के हिसाब से करीब 15 हजार यात्री वेटिंग में हैं। रेलवे ने त्योहार के मद्देनजर अभी तक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा भी नहीं की है और अन्य ट्रेनों में सीटें फुल हो चुकी हैं। वहीं, वापसी में भी किसी भी ट्रेन में सीटें नहीं बची है। गौरतलब है कि होली और रंगपंचमी बेहद नज़दीक है, लेकिन अब तक रेलवे ने त्योहारो के मद्देनज़र ट्रैन में एडिशनल कोच और स्पेशल ट्रैन चलाने का निर्णय नहीं लिया है।