किसान कर्जमाफी का दूसरा चरण 17 दिसंबर से, 50 हजार से 1 लाख रुपए तक के लोन किए जाएंगे माफ | Second face of Kisan Karj Mafi will starts from December 17 2019

किसान कर्जमाफी का दूसरा चरण 17 दिसंबर से, 50 हजार से 1 लाख रुपए तक के लोन किए जाएंगे माफ

किसान कर्जमाफी का दूसरा चरण 17 दिसंबर से, 50 हजार से 1 लाख रुपए तक के लोन किए जाएंगे माफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : December 12, 2019/7:17 am IST

भोपाल: किसानों की कर्जमाफी को लेकर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। पीसी शर्मा ने बताया कि किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण 17 दिसंबर से शुरू होगा। इसी दिन ही कमलनाथ सरकार का एक साल पूरा होने वाला है।

Read More: CAB के विरोध में प्रदर्शन, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शांति बनाए रखने की अपील की

उन्होंने आगे बताया कि कर्ज माफी के दूसरे चरण में 50 हजार से 1 लाख तक के कर्ज माफ किए जाएंगे। पहले चरण में 50 हजार तक के कर्ज माफ हुए हैं। अब तक 21 लाख किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है।

Read More: सफाई के दौरान मेडिकल कॉलेज में दर्दनाक हादसा, पेंड़ गिरने से दबकर मजदूर की मौत

इस दौरान पीसी शर्मा ने प्रदेश में युरिया को लेकर मचे बवाल को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा से इस संबंध में बात की है। जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार राज्य का फंड नहीं दे रहा है। केंद्र सरकार ने कुल 16 हजार करोड़ रुपए राज्य सरकार को नहीं दिया है। उन्होंने पानीपत फिल्म को लेकर कहा कि जाट समाज ने आपत्ति जताई है। मुख्यमंत्री को इस बारे में बताया गया है। जो भी क़ानूनी कार्रवाई होगी वो करेंगे, फिल्म को बैन भी किया जा सकता है।

Read More: हालाल के नाम पर तांत्रिक ने लूट ली मुस्लिम महिला की आबरू, पति ने तीन तलाक देकर किया था मजबूर

इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान सिर्फ़ ड्रामा करते हैं।

Read More: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में ऑरेंज अलर्ट, भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

उन्होंने बताया कि आज मुख्यमंत्री एक महत्वपूर्ण बैठक लेंगे। सरकार आज उच्च स्तरीय बैठक की जाएगी। माफ़िया को पनपने नहीं दिया जाएगा। एक साल में अंदर भू माफ़िया ,रेत माफ़िया , सभी पर कार्रवाई की गई है। आज की बैठक के बाद भी कार्रवाई की जाएगी।

Read More: महाराष्ट्र में अब तक नहीं हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, तीनों दलों में नहीं बन पा रही है सहमति