पुणे वन डे में भुवी की शानदार गेंदबाजी

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 25 Oct 2017 05:29 PM, Updated On 25 Oct 2017 05:29 PM

सीमर भुवनेश्वर कुमार के शानदार स्पेल की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड को 50 ओवर में 230 रनों के स्कोर पर रोक दिया। भुवी ने 10 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट झटके। भुवी ने किवी ओपनर्स मार्टिन गुप्टिल को विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया, जबकि दूसरे ओपनर कोलिन मुनरो को क्लीन बोल्ड किया।

मिडिल ओवर्स में भुवनेश्वर ने खतरनाक दिख रहे हेनरी निकोलस को 42 रनों पर पवेलियन लौटाया, निकोलस भी बोल्ड हुए। निकोलस के 42 रन ही न्यूज़ीलैंड की ओर से टॉप स्कोर रहा। टीम इंडिया की ओर से इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने 38 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने 8 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट झटके। अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या को 1-1 विकेट मिले।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूज़ीलैंड टीम का बल्लेबाज़ी क्रम शुरुआती झटकों से बिखर गया। शुरूआत के 3 विकेट सिर्फ 27 रन पर गिर चुके थे, जबकि चौथे विकेट का पतन 58 रन पर हुआ। इसके बाद दो अच्छी साझीदारियां हुईं। पहले पांचवें विकेट के लिए 60 रनों की और फिर छठे विकेट के लिए 47 रनों की, लेकिन उसके बाद के बल्लेबाज़ कोई खास कमाल नहीं कर सके।

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच वन डे सीरीज़ का पहला मैच मुंबई में हुआ था, जिसमें टीम इंडिया को 280 रन बनाने के बावजूद 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया को इस मैच में बराबरी का मौका है और जिस तरह से पिछले मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जमाया था, उससे फैंस को टीम इंडिया की वापसी की पूरी उम्मीद है।

 

 

 We’re here in Pune for a training session ahead of the 2nd ODI against New Zealand #INDvNZ pic.twitter.com/wiFSktbJmi

— IND v NZ #INDvNZ (@Live_BCCI) October 24, 2017

 

 

 

He hadn't played at number 5 in almost 3 years, but @Tomlatham2 eased right back into the spot in Mumbai #INDvNZhttps://t.co/Na28SuY5qv pic.twitter.com/LqRzhntEGu

— ICC (@ICC) October 24, 2017

 

 

 

 वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : Second ODI between India and New Zealand today

जरूर देखिये