एक इनामी नक्सली समेत 4 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, अलग—अलग क्षेत्रों से हुई गिरफ्तारी | Security forces arrested 4 Naxalites, including a naxalite, arrested from different areas

एक इनामी नक्सली समेत 4 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, अलग—अलग क्षेत्रों से हुई गिरफ्तारी

एक इनामी नक्सली समेत 4 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, अलग—अलग क्षेत्रों से हुई गिरफ्तारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 15, 2019/9:44 am IST

दंतेवाड़ा। नक्सल प्रभातिव क्षेत्र दंतेवाड़ा जिले के अलग अलग क्षेत्रों से आज एक ईनामी नक्सली समेत 4 नक्सली गिरफ्तार हुए हैं। गिरफ्तार नक्सलियों में एक पर एक लाख रूपए का इनाम था। सुरक्षा बलों द्वारा नक्सलियों पर नकेल कसने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। यह सफलता डीआरजी की टीम को मिली है।

read more: दंतेवाड़ा उप चुनाव में नक्सली दे सकते हैं बड़ी वारदात को अंजाम, IB ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि दंतेवाड़ा में विधानसभा चुनाव 23 सितंबर को होना है ऐसे में देखा जाए तो एक हफ्ते ही समय शेष बचा है। इस माहौल में एक तरफ जहां नक्सली गतिविधियां बढ़ी हैं वहीं दूसरी तरफ चुनावों को देखते हुए जिले में पर्याप्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। चुनाव में किसी अनहोनी या फिर नक्सल हमले को नाकाम करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

read more: नक्सली मामलों में संदिग्धों की रिहाई पर राजनीति गरमाई, जोगी ने मंत्री लखमा पर लगाए गंभीर आरोप

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की हत्या लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान ही नक्सलियों द्वारा की गई थी। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखना और नेताओं को चुनावी प्रचार प्रसार के दौरान नेताओं को सुरक्षा मुहैया कराना पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए किसी चुनौती से कम नही है।

<iframe width=”853″ height=”480″ src=”https://www.youtube.com/embed/IPXV0iWhV4k” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>