सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के डीविजन कमांडर खालिद को किया ढेर

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 09 Oct 2017 04:32 PM, Updated On 09 Oct 2017 04:32 PM

सुरक्षा बलों ने कश्मीर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के उत्तरी कश्मीर डीविजन के कमांडर खालिद को मुठभेड़ में मार गिराया। आतंकी कमांडर ने मुठभेड़ के दौरान बचने के लिए अपने तीन ठिकाने बदले, लेकिन वह बच नहीं पाया। 

भारत में आतंकी हमला करेगा जैश-ए-मोहम्मद: पाकिस्तान में कर रहा फंड इकट्ठा !

सत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बारामुला और उसके साथ सटे इलाकों में बीते दो साल से सक्रिय खालिद के बारे में सूचना मिलते ही आज दोपहर को सेना के जवानों ने लाडूरा इलाके में एक जगह चेक पोस्ट लगाया। चेकिंग पार्टी को सड़क पर कुछ संदिग्ध लोग नजर आए, जवानों ने उन्हे रुकने के लिए कहा। तब तक उन्होंने नाका पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी और पास ही मौजूद बस्ती की तरफ दौड़ लगा दी। 

जैश-ए-मोहम्मद ने ली हालही में हुए आतंकी हमलों की जिम्मेदारी

आतंकियों की फायरिंग का जवाब देते हुए जवानों ने भी जवाबी फायर किया और भाग रहे आतंकियों का पीछा कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। माना जा रहा है कि एक आतंकी वहां फंस गया और अन्य भागने में कामयाब रहे। अपने आप को घिरता देख पहले तो आतंकी ने बचने के लिए  एक मिडल स्कूल की इमारत में शरण ली। लेकिन जब उसे लगा कि वह बच नहीं पाएगा तो उसने साथ सटे एक मकान में अपनी पोजीशन ले, सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग जारी रखी जिसके बाद लगभग 25 मिनट तक चली फायरिंग में जवानों ने उसे मार गिराया। मारे गए आतंकी की पहचान खालिद के रूप में की गई। खालिद जैश के उत्तर कश्मीर डीविजन का कमांडर था। 

 

Web Title : Security forces killed jesh-e-mahomad divison comander

जरूर देखिये