पैरा यूरिया इलाज के बारे में स्व-सहायता समूह के महिलाओं को दिया गया प्रशिक्षण | Self-help group women trained on para urea treatment

पैरा यूरिया इलाज के बारे में स्व-सहायता समूह के महिलाओं को दिया गया प्रशिक्षण

पैरा यूरिया इलाज के बारे में स्व-सहायता समूह के महिलाओं को दिया गया प्रशिक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : February 21, 2021/12:15 pm IST

महासमुंद, छत्तीसगढ़। बसना विकासखण्ड के गौठान ग्राम ठुठापाली में विगत दिनों पशु चिकित्सा सेवाएं के उप संचालक के निर्देशन में पशु चिकित्सालय भंवरपुर के पशु चिकित्सक एवं पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा स्व-सहायता समूह के महिलाओं, ग्राम पंचायत एवं गौठान के सदस्यों को प्रदर्शन के माध्यम से पैरा यूरिया उपचार के बारे में प्रशिक्षण दिया गया।

पढ़ें- नारायणपुर में 15 से 27 फरवरी तक आधार पंजीयन शिविर, इस गांव के लोग होंगे लाभान्वित

चिकित्सा अधिकारियों ने प्रदर्शन के माध्यम से बताया कि यूरिया के घोल का प्रयोग करते हुए सामान्य पैरा कुट्टी के पोषकता, स्वाद एवं उत्पादक को सामान्य से कई गुना बढ़ा कर दुधारू पशुओं से कम लागत में अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं।

पढ़ें- कलेक्टर ने CRPF में चयनित खल्लारी के 6 युवाओं को किया सम्मानित

प्रशिक्षण में पशुधन विकास विभाग द्वारा चयनित हितग्राहियों को पैरा यूरिया उपचार किट का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर जागृति स्व सहायता समूह ग्राम पंचायत मेढ़ापाली के सदस्य, ग्राम गौठान समिति के सदस्य एवं हितग्राही दुलाराम दीवान, शिवलाल दीवान, नेहरू दीवान, पुरूषोत्तम साहू एवं प्रसाद दास सहित ग्रामीणजन उपस्थित थें।