कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे मोतीलाल वोरा, कहा- मुझे कोई जानकारी ही नहीं | Senior Congress leader Motilal Vora says I have no information

कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे मोतीलाल वोरा, कहा- मुझे कोई जानकारी ही नहीं

कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे मोतीलाल वोरा, कहा- मुझे कोई जानकारी ही नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : July 3, 2019/11:47 am IST

नई दिल्ली: राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को अंतरिम अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया है। इसी बीच मोतीलाल वोरा ने का बड़ा बयान सामने आया है। मोतीलाल वोरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मुझे इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। ज्ञात हो कि राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव 2019 की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Read More: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मरकाम ने किया सुपोषण योजना का शुभारंभ, बच्चों को दिया जाएगा दूध-अंडा

राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में लोकसभा चुनाव 2019 की हार के लिए जिम्मेदार हूं। हमारी पार्टी के भविष्य के विकास के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है। इस कारण से है कि मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

Read More: देश की तीन बड़ी स्वास्थ्य योजनाएं, सरकार करेगी करोड़ों का खर्च, जानिए 

गौरतलब है कि राहुल गांधी लंबे समय से इस्तीफे को लेकर अड़े हुए थे, लेकिन पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी उनको मनाने में लगे हुए थे। अतत: बुधवार को उन्होंने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। इससे पहले सोमवार को देश् के सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उन्हें मनाने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी कोशिश भी नाकामयाब साबित हुई।