राजकीय सम्मान के साथ होगा वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन का अंतिम संस्कार, सीएम भूपेश बघेल ने दिया निर्देश | Senior journalist Lalit Surjan funeral with state honors, CM Bhupesh Baghel gave instructions

राजकीय सम्मान के साथ होगा वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन का अंतिम संस्कार, सीएम भूपेश बघेल ने दिया निर्देश

राजकीय सम्मान के साथ होगा वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन का अंतिम संस्कार, सीएम भूपेश बघेल ने दिया निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : December 2, 2020/5:41 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वरिष्ठ पत्रकार और देशबंधु पत्र समूह के मुख्य संपादक ललित सुरजन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ करने के निर्देश प्रशासन को दिए है।

Read More: आंदोलन के बीच किसानों पर मेहरबान हुई सरकार, कल 5 लाख किसानों के खातों में डाले जाएंगे दो-दो हजार रुपए

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रगतिशील विचारक, लेखक, कवि और वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि ललित सुरजन जी के निधन की सूचना ने स्तब्ध कर दिया है। आज छत्तीसगढ़ ने अपना एक सपूत खो दिया। सांप्रदायिकता और कूपमंडूकता के खिलाफ देशबंधु के माध्यम से जो लौ मायाराम सुरजन जी ने जलाई थी, उसे ललित भैया ने बखूबी आगे बढ़ाया। पूरी जिंदगी उन्होंने मूल्यों को लेकर कोई समझौता नहीं किया। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को संबल देने की प्रार्थना करता हूं। ललित भैया को मैं छात्र जीवन से ही जानता था और राजनीति में आने के बाद समय-समय पर मार्गदर्शन लेता रहता था। वे राजनीति पर पैनी नजर रखते थे और लोकतंत्र में उनकी गहरी आस्था थी। नेहरू जी के प्रति उनकी अगाध श्रद्धा मुझे बहुत प्रेरित करती थी। उनके नेतृत्व में देशबंधु ने दर्जनों ऐसे पत्रकार दिए हैं, जिन पर छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश दोनों को गर्व हो सकता है।

Read More: वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन के निधन पर विधानसभा अध्यक्ष महंत ने जताया शोक, कहा- उनका चले जाना मेरी निजी क्षति