भारत समेत कई देशों के दूतावासों में सफेद पाउडर के पैकेट मिलने से सनसनी

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 10 Jan 2019 02:09 PM, Updated On 10 Jan 2019 02:09 PM

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया स्थित भारत समेत कई देशों के दूतावासों में सफेद पाउडर से भरे संदिग्ध पैकेट मिलने से बुधवार को सनसनी फैल गई। अमेरिका और ब्रिटेन के दूतावासों में भी संदिग्ध पैकेट मिले हैं। बताया जा रहा है कि इन पैकेट पर एसबेस्टस लिखा हुआ है। फिलहाल इनसे किसी को नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है। लेकिन एंबुलेंस सर्विस ने कुछ लोगों की जांच की है, उनके परीक्षण कराए हैं। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

बताया गया कि इस तरहके पैकेट मेलबोर्न और कैनबरा स्थित विभिन्न देशों के दूतावासों में भेजे गए। पुलिस ने इन पैकेटों को कब्जे में लेकर फॉरेंसिक जांच के लिए उन्हें प्रयोगशाला में भेजा है। इन पैकेटों को भेजने वाले की तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि खासतौर पर दूतावासों को निशाना बनाया गया है और दहशत पैदा करने की कोशिश की गई है। इसका जनसामान्य पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। दूतावासों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें : सफेद बाघ की मौत का मामला, सेंट्रल जू अथॉरिटी ने वन विभाग से मांगी रिपोर्ट 

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही सिडनी स्थित अर्जेटीना के दूतावास में संदिग्ध पावडर मिला था। उसकी जांच अभी पूरी नहीं हुई है। पुलिस को ये पैकेट सबसे पहले भारतीय और अमेरिकी दूतावास से मिले। सेंट किल्डा रोड पर दोनों दूतावास आसपास हैं। इसके बाद अन्य दूतावासों में संदिग्ध पैकेट मिलने की सूचना प्राप्त हुई। पाकिस्तानी महावाणिज्य दूत को संबोधित एक पत्र भी मिला है। जिन अन्य देशों के दूतावासों में संदिग्ध पैकेट मिले हैं उनमें दक्षिण कोरिया, जर्मनी, इटली, स्विट्जरलैंड, ग्रीस और इंडोनेशिया के दूतावास शामिल हैं।

Web Title : Sensation by getting white powder packets in Embassy of many countries including India

जरूर देखिये