अंतरजातीय ​विवाह की सजा, समाज के ठेकेदारों ने परिवार का किया बहिष्कार, समाज में मिलाने के नाम पर मांगे लाखों रूपए | Sentences of inter-caste marriages, society's boycott of family members

अंतरजातीय ​विवाह की सजा, समाज के ठेकेदारों ने परिवार का किया बहिष्कार, समाज में मिलाने के नाम पर मांगे लाखों रूपए

अंतरजातीय ​विवाह की सजा, समाज के ठेकेदारों ने परिवार का किया बहिष्कार, समाज में मिलाने के नाम पर मांगे लाखों रूपए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 25, 2019/9:14 am IST

जांजगीर-चाम्पा। जिले में सामाजिक बहिष्कार मामला का एक बार फिर सामने आया है। मालखरौदा क्षेत्र के पिहरीद गांव के दिलहरण कर्ष ने एसपी से लेकर डीजीपी तक मामले की शिकायत की है, जिसके बाद एसपी पारुल माथुर के निर्देश के बाद मालखरौदा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

read more : एटीएम तोड़ कर 66 लाख 80 हजार की चोरी, एक ही रात में दिया दो घटनाओं को अंजाम

शिकायतकर्ता दिलहरण कर्ष का कहना है कि उसने अंतरजातीय विवाह किया था और बाहर चला गया था। इस बीच उसे पता चला कि उसके परिवार का सामाजिक बहिष्कार हो गया है। वहीं समाज प्रमुखों ने समाज में मिलाने 1 से डेढ़ लाख रुपये की मांग की, जिस पर दिलहरण कर्ष के परिवार वालों ने 57 हजार दिया। इसके बाद समाज प्रमुखों ने 40 हजार रुपये की और मांग की और समाज प्रमुखों ने दिलहरण से कहा कि 40 हजार रुपये और नहीं दोगे तो 57 हजार रुपये भी डूब जाएगा।

read more : टीम इंडिया की जर्सी में अब ओप्पो की जगह होगा इस फर्म का नाम, एग्रीमेंट में आज होगें हस्ताक्षर

इस मामले की शिकायत, पीड़ित युवक दिलहरण कर्ष ने डीजीपी से की है, जिसके बाद एसपी के निर्देश के बाद मालखरौदा पुलिस ने जांच शुरू की है। मामले में पीड़ित ने मालखरौदा पुलिस से पहले शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो डीजीपी से शिकायत की गई, तब जाकर स्थानीय पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/e5Nh1zJmdBY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>