हिमाचल में तूफान और बर्फबारी के कारण कई रास्ते बंद, 3 विदेशियों समेत 70 पर्यटक फंसे

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 24 Feb 2019 03:30 PM, Updated On 24 Feb 2019 03:30 PM

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कई दिनों से चल रही बर्फबारी और तूफान का सिलसिला जारी हैं। रविवार को नेशनल हाइवे 5 पर किब्बर से काजा के बीच कई जगहों पर 3 विदेशियों समेत 70 पर्यटक फंस गए हैं। बर्फीले तूफान के कारण कई रास्ते बाधित हो गए हैं और कई जगहों पर सड़कें बंद हो गई हैं। सड़कें खाली कराने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी, बारिश और तूफानों के कारण कई रास्ते बंद हैं। कुल्लू-मनाली हाइवे भी बंद हो गया है। वहीं कई जगहों पर भूस्खलन और हिमस्खलन भी हुआ है। हालांकि इस दौरान आम लोगों को नुकसान होने की जानकारी नहीं है। वहीं चीन-भारत सीमा पर स्थित शिपकी-ला-सीमा चौकी के पास तीन दिन पहले हुए हिमस्खलन की एक घटना में फंसे थल सेना के पांच जवानों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। हवलदार राकेश कुमार नाम के सिर्फ एक जवान का पार्थिव शरीर उसी दिन बरामद कर लिया गया जबकि पांच अन्य का अब भी कोई अता-पता नहीं है।

यह भी पढ़ें : शिव मंदिर के पास धमाका, उपचार के दौरान एक बालक की मौत, 4 घायल 

किन्नौर जिले की पीआरओ ममता नेगी ने बताया कि सेना के 220 और आईटीबीपी के 30 जवानों ने शनिवार शाम से तलाश अभियान फिर से शुरू किया है। तलाशी के दौरान प्रशिक्षित कुत्तों और चट्टानों में छेद करने वाली मशीनों की भी मदद ली जा रही है।

Web Title : Several travelers including 3 foreigners were stranded in Himachal due to hurricane and snowfall

जरूर देखिये