ऋषि कपूर की स्वेटर पहनकर शाहरुख खान ने लूटा था लड़कियों का दिल, DDLJ का वो सीन कोई नहीं भूलता | Shahrukh Khan robbed girls' heart by wearing Rishi Kapoor's sweater Nobody forgets that scene of DDLJ

ऋषि कपूर की स्वेटर पहनकर शाहरुख खान ने लूटा था लड़कियों का दिल, DDLJ का वो सीन कोई नहीं भूलता

ऋषि कपूर की स्वेटर पहनकर शाहरुख खान ने लूटा था लड़कियों का दिल, DDLJ का वो सीन कोई नहीं भूलता

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 06:50 PM IST, Published Date : December 3, 2022/6:50 pm IST

मुंबई । बॉलीवुड को लगातार दूसरे दिन बड़ा झटका लगा है। इरफान खान के बाद ऋषि कपूर ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। वे 67 साल के थे। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। 4 सितंबर 1952 में मुंबई में उनका जन्म हुआ था। फिल्म ‘बॉबी’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। ऋषि कपूर ने ‘मेरा नाम जोकर’ से शुरू किया था करियर।

बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर रोमांटिक फिल्मों में से एक दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे आखिर किसे पसंद नहीं है।  शाहरुख खान और काजोल की ये फिल्म देश और दुनियाभर के प्रसंसकों की फेवरेट है। लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म से ऋषि कपूर का भी कनेक्शन जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें – विश्वविद्यालयों में शिक्षण सत्र नए छात्रों के लिए सितंबर से और पुरा…

ऋषि कपूर की पहचान अमिट है, ऋषि कपूर ने 80 के दशक में कई रोमांटिक फिल्मों में काम किया है। एक दौर था जब ऋषि कपूर रोमांस के सरताज माने जाते थे। ऋषि ने ने चांदनी, बॉबी जैसी फिल्मों को सुपरहिट बना दिया । ऋषि कपूर का बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर रोमांटिक फिल्म से DDLJ से भी अनोखा नाता है।

ये भी पढ़ें – 4 मई से कई जिलों को मिलेगी लॉक डाउन में छूट, कोविड 19 से लड़ने के ल…

करण जौहर ने अपनी बायोग्राफी एन सूटेबल बॉय में बताया कि कैसे ऋषि कपूर का कनेक्शन दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म से भी है। करण ने बताया है कि दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के टाइम पर जब वे आदित्य चोपड़ा फिल्म में ली जाने वाली कॉस्टयूम के लिए मदद कर रहे थे। तब उन्हें शाहरुख खान के लिए यूनिक ड्रेस चाहिए थीं। जिसे वे ना जाने मेरे दिल को क्या गाने के अंत में शाहरुख पहन सकें। इस कपड़े को पहने हुए फिल्म में काजोल उन्हें अलविदा कहते हुए अपने घर के बाहर इमेजिन करने वाली थीं । कॉस्टयूम के लिए फिल्म का बजट देखते हुए कुछ बड़ा या महंगा नहीं खरीदा जा सकता था, करण जौहर ने मुंबई के स्टूडियोज में पड़ी पुराने कपड़ों की पेटियों को खंगालना शुरू किया और उसमें से एक लाल और सफेद रंग का स्वेटर निकाला। ये वहीं स्वेटर था जिसे ऋषि कपूर ने अपनी आइकॉनिक फिल्म चांदनी में पहना था। ऋषि कपूर को उस लुक की वजह से इस पीढ़ी के लड़कों के बीच स्वेटर को कूल समझने का फैशन शुरू हुआ था। शाहरुख के लिए चुने गए उस स्वेटर में एक छेद था जिसे करण ने रिपेयर करवा दिया था। बाद में शाहरुख और करण संग सभी को वो लुक बहुत पसंद आया था।