29 जून को फरार हुई थी शालिनी यादव, फैज़ल की फ़िज़ा बनकर आई सामने, मामले ने पकड़ा तूल | Shalini Yadav, who escaped on June 29, came forward as Faizal's Fiza, the case caught fire

29 जून को फरार हुई थी शालिनी यादव, फैज़ल की फ़िज़ा बनकर आई सामने, मामले ने पकड़ा तूल

29 जून को फरार हुई थी शालिनी यादव, फैज़ल की फ़िज़ा बनकर आई सामने, मामले ने पकड़ा तूल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : August 24, 2020/1:22 pm IST

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक युवती के परिजनों ने रेंज आईजी से शिकायत कर युवती शालिनी यादव को बुलाने की मांग की है। युवती के भाई ने बताया कि शालिनी घर से 10 लाख रुपए लेकर भागी थी, हमारी मांग है कि शालिनी को कोर्ट में पेश किया जाए, भाई ने शालिनी से भी अपील की है कि वह घर लौट आए और परिवार उसे स्वीकार करने को तैयार है। मामले में आईजी रेंज ने जांच का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी सोनिया गांधी, CWC की बैठक में फैसला

बता दें कि यह मामला कानपुर के जूही इलाके का है जहां पिछले दिनों कई ऐसे मामले आए हैं जिनमें धर्म परिवर्तन कर शादी की गई है। शालिनी के परिवार के अलावा एक और परिवार की दो लड़कियों को फंसाने की बात सामने आ रही है, इस मामले में भी आईजी ने जांच की बात कही है। शालिनी यादव उर्फ़ फिजा के भाई का कहना है कि उसका ब्रेन वाश किया गया है। उसे नहीं पता है कि परिवार और समाज के खिलाफ क्यों बोल रही है। मैं यह चाहता हूं कि प्रशासन शालिनी को बुलाए और फैसल से अलग रखकर बात की जाए। 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने खून से लिखा सोनिया गांधी को पत्र, कहा- राहुल गांधी…

शालिनी यादव उर्फ़ फिजा के गैर समुदाय के लड़के से शादी और धर्म परिवर्तन के मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है, एक वीडियो वायरल कर शालिनी यादव उर्फ़ फिजा ने अपील की थी कि उन्होंने फैसल से शादी अपनी मर्जी से की है। इस मामले में रविवार को बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता किदवई नगर थाने पहुंचे और आरोपी फैसल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। यह देख किदवई नगर थाना पुलिस (Police) के हाथ-पांव फूल गए और मौके पर अन्य थानों की पुलिस फोर्स को भी बुला लिया गया। इस पूरे मामले में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस जब तक फैसल के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तब तक उनका विरोध जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी के आरोपों पर ओवैसी का जवाब, कहा- अब मुस्लिम कांग्रेसियो…

पुलिस के अनुसार कानपुर के बर्रा थाने इलाके में रहने वाली शालिनी यादव की मुलाकात 6 साल पहले घर के सामने बने गार्डन में फैसल से हुई थी, करीब 2 साल बाद फैसल किदवई नगर में रहने चला गया। बीते 29 जून को बाजार जाने के बहाने घर से निकली शालिनी पहले लखनऊ पहुंची और वहां से सीधे गाजियाबाद के लिए रवाना हो गई। शालिनी ने फैसल से गाजियाबाद में पहले निकाह किया और फिर कोर्ट से रजिस्टर्ड मैरिज भी की। शालिनी ने जो कथित वीडियो वायरल किया है, उसके अनुसार उसने अपना धर्म परिवर्तन करते हुए इस्लाम को कुबूल किया और निकाह किया। 22 साल की शालिनी लगभग 6 साल से प्रेम संबंधों में थी।