शारदा चिटफंड मामला, सीबीआई आज शिलांग में करेगी पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ | Sharda Chit Fun case, CBI to question police commissioner Rajiv Kumar in Shillong today

शारदा चिटफंड मामला, सीबीआई आज शिलांग में करेगी पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ

शारदा चिटफंड मामला, सीबीआई आज शिलांग में करेगी पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 9, 2019/2:25 am IST

 

नई दिल्ली : शारदा चिटफंड मामले की जांच में हाईटेक ड्रामा के बाद आज सीबीआई कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से शिलॉन्ग में पूछताछ करेगी। इसके लिए एक दिन पहले राजीव कुमार शिलॉन्ग पहुंच गए हैं। शारदा चिटफंड घोटाले में पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की भूमिका संदिग्ध है। जिसकी जांच के लिए CBI की टीम पिछले रविवार को उनके घर पहुंची थी, लेकिन कोलकाता पुलिस ने टीम को अंदर नहीं जाने दिया गया। CBI अफसरों को पुलिस जबरन थाने भी ले गई। इस दौरान ममता ने CBI की कार्रवाई के विरोध में धरना शुरू कर दिया था। CBI ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

ये भी पढ़ें-राजधानी सहित पूरे छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव, बूंदाबांदी के बीच शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन

जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को CBI के सामने पेश होने और ईमानदारी से जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था। हालांकि अदालत ने भी साफ कर दिया था कि कुमार को गिरफ्तार नहीं किया जा सकेगा। आपको बता दें कि शारदा घोटाले की जांच के लिए 2013 में SIT बनाई गई थी। जिसका नेतृत्व 1989 बैच के IPS राजीव कुमार कर रहे थे। 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच का जिम्मा CBI को दिया था। इसके बाद राजीव कुमार को जनवरी 2016 में कोलकाता पुलिस का मुखिया बनाया गया था।

 
Flowers