शीना बोरा हत्याकांड , इंद्राणी ने लगाए पीटर पर आरोप | Sheena Bora massacre, Indrani charges Peter on charges

शीना बोरा हत्याकांड , इंद्राणी ने लगाए पीटर पर आरोप

शीना बोरा हत्याकांड , इंद्राणी ने लगाए पीटर पर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 16, 2017/7:44 am IST

शीना बोरा हत्याकांड में चौंकाने वाला मोड़ आ गया है। उसकी मां और महत्वपूर्ण आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने यहां एक सीबीआई अदालत से कहा कि उनके पति पीटर मुखर्जी ने लालच और दुर्भावना से उनकी बेटी को गायब करवाया होगा। हालांकि, उन्होंने साफ तौर पर पीटर पर आरोप नहीं लगाया। इंद्राणी ने कहा कि पीटर और उनके पूर्व चालक श्यामवर राय शीना के अपहरण, उसके लापता होने और सबूतों को नष्ट करने के पीछे हो सकते हैं.इंद्राणी ने एक आवेदन में कहा,मेरे पास इस बात को मानने के ठोस कारण हैं कि पीटर मुखर्जी ने श्यामवर राय समेत अन्य की सहायता से मेरी बेटी शीना का साजिश रचकर अपहरण किया होगा और उसे लापता कर दिया और बाद में सबूतों को नष्ट कर दिया।उन्होंने आवेदन में पीटर का कॉल डाटा रिकॉर्ड  मांगा। इंद्राणी ने कहा कि वह मानती हैं कि पीटर और अन्य ने उन्हें फंसाने और गवाहों को प्रभावित करने के लिये हालात और सूचना में हेरफेर किया जिससे उस जघन्य अपराध के लिये उनकी गिरफ्तारी हुई जिसे उन लोगों ने किया होगा, उसे अंजाम दिए जाने में सहायता की होगी और उकसावा दिया होगा।इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में ये भी कहा है कि शीना की हत्या उसकी खुद की वजह से हुई. क्योंकि वो बहुत जल्दी आगे बढ़ना चाहती थी, चाहे रास्ता कोई भी क्यों न हो. विश्वासघात ही उसकी हत्या की वजह बना

 

कब क्या हुआ 

इंद्राणी मुखर्जी शीना को अपनी बहन बताती थी, जबकि वो उसकी बेटी थी. इंद्राणी के पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय, जो अब इस मामले में सरकारी गवाह है, उसने खुलासा किया था कि शीना बोरा का कत्ल 25 अप्रैल 2012 को मुंबई से रायगढ़ जाने के दौरान कार के अंदर कर दिया गया था. श्यामवर राय ने दो आरोपियों की पहचान साजिशकर्ताओं के रूप में की थी- एक शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी की और दूसरा इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना की. पीटर षड्यंत्र का हिस्सा होने का आरोपी हैं.मुंबई से करीब 103 किलोमीटर दूर रायगढ़ जिले के जंगल में पुलिस को शीना की अधजली लाश के हिस्से भी मिले थे.

हाईप्रोफाइल हस्ती रही है इंद्राणी

पीटर मुखर्जी से शादी करने से पहले इंद्राणी मुखर्जी एक आम महिला थीं. वे स्टार इंडिया में एचआर में काम करती थीं. इसी दौरान पीटर मुखर्जी से उसकी मुलाकात हुई और दोनों करीब आ गए. बाद में दोनों ने शादी कर ली. पीटर से शादी करते ही इंद्राणी मुखर्जी की किस्मत चमक गई.पीटर ने 2007 में 9x चैनल शुरु किया. इस कंपनी में वो खुद चेयरमैन बने और इंद्राणी को आईएनएक्स मीडिया की सीईओ बनाया गया. साल 2008 में वॉल स्ट्रील जनरल ने इंद्राणी को दुनिया की 50 बिजनेस वुमेन की लिस्ट में 41वां स्थान दिया था. हालांकि 2009 में पीटर और इंद्राणी दोनों ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया था.