छत्तीसगढ़ की शिखा साहू ने मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में टॉप 5 में बनाई अपनी जगह | Shikha Sahu of Chhattisgarh Top 5 in the Misses Universe contest

छत्तीसगढ़ की शिखा साहू ने मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में टॉप 5 में बनाई अपनी जगह

छत्तीसगढ़ की शिखा साहू ने मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में टॉप 5 में बनाई अपनी जगह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 14, 2019/7:58 am IST

भिलाई। प्रदेश का भिलाई जहां इस्पात धधकता है लेकिन अब इस भिलाई में खूबसूरती भी धड़क रही है भिलाई की बेटी शिखा साहू अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता |
में चयनित होकर विजयी हुई हैं। बता दें कि शिखा साहू ने मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में इंडिया का प्रतिनिधित्व कर टॉप 5 में जगह बनाई है।

 

ज्ञात हो कि विश्व सुंदरी की प्रतियोगिता में ब्यूटी विथ ब्रेन का कमाल होता है। हर क्षेत्र की कसौटी पर खरी उतरने वाली प्रतिभागी ही प्रतियोगिता में विजय का ताज पहनती है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई के सेक्टर 5 में रहने वाली शिखा साहू 9 फरवरी को मुम्बई में आयोजित हुई मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए चयनित हुई थी। जहां पर देश और विदेश से करीब 40 से ज्यादा प्रतिभागीयो ने हिस्सा लिया था।

आपको बता दे कि इस प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ़ से केवल शिखा साहू का ही चयन हुआ था इस प्रतियोगिता के डायरेक्टर यश गुप्ता थे गौरतलब है कि पूर्व में भी भिलाई की शिखा साहू ने छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए 2018 मुम्बई में आयोजित मिसेस इंडिया छत्तीसगढ़ परिधान में नंबर वन का खिताब प्राप्त कर चुकी है। इस जीत के बाद शिखा साहू को एक अलग ही पहचान व सम्मान मिला। अब वह हर नारी के लिए एक मिशाल बन चुकी है। इस बारे में शिखा का मानना है कि हर वो महिला आगे बढ़ सकती है और कुछ कर सकती है जिसमें कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो। शिखा साहू एक समाजसेविका के साथ नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने को लेकर लगातार काम कर रही है। यही कारण है कि उन्हें सामाजिक स्तर पर कई सम्मान प्राप्त हुआ है छोटे से शहर की रहने वाली शिखा ने प्रदेश का नाम रोशन किया है तो वह इनके पति भी शिखा का लोहा मानते है। पति अजय साहू का कहना है कि उनकी पत्नी शुरू से ही कुछ कर गुजरने की चाह रखती थी जिसके बाद उन्होंने भी इनका साथ दिया।

 

 
Flowers