ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हुए शिखर धवन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था शानदार शतक

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 19 Jun 2019 05:35 PM, Updated On 19 Jun 2019 05:22 PM

इंग्लैंड। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। विश्वस्त सूत्रों के हवाले से खबर के मुताबिक भारत के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में लगी चोट के चलते विश्वकप से बाहर हो गए हैं। शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पैट कमिंस की गेंद पर सीधे अंगूठे पर आकर लगी थी। हालांकि दर्द के बावजूद शिखर धवन ने उस मैच में शानदार शतक जमाया था।

ये भी पढ़ें - मैनचेस्टर में भारत की शानदार जीत, पाकिस्तान को 89 रन से हराया, रोहि...

शिखर धवन ने चोट के बाद पूरे मैच में फील्डिंग नहीं की थी। उनकी जगह रविन्द्र जडेजा ने पूरे पचास ओवर क्षेत्ररक्षण किया था। शिखर धवन की चोट के बाद टीम इंडिया की ओर से बयान आया था कि वो विश्व कप टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैचों तक फिट हो सकते हैं। लेकिन जो अब खबर आ रही है उसके मुताबिक धवन टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं। शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम में पहले ही शामिल किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें - Ro'Hit' की शतकीय पारी ने पहले मैच में भारत को दिलाई जीत, दक्षिण अफ्...

शिखर धवन इस विश्वकप में सिर्फ दो ही मैच खेल पाए थे। पहले मैच में धवन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 8 रन बनाए थे, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने शानदार शतक बनाया था। धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी। इसी पारी के दौरान उन्हें चोट लगी लेकिन वो दर्द में ही खेलते रहे और शानदार शतक भी लगाया।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने वाले धवन विश्व कप से आउट, ...

शिखर धवन ने अपने करियर में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में 10 मैचों में 53.7 की औसत से 537 रन बनाए हैं। जिसमें 3 शतक और एक अर्धशतक शामिल है। साल 2017 में खेली गई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भी शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन किया था। धवन ने 5 मैचों में 67.60 के औसत से 338 रन बनाए थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 1 शतक और दो अर्धशतक लगाए थे।

Web Title : Shikhar Dhawan out of ICC Cricket World Cup Greatest century in second match

जरूर देखिये