बस्तर से होगी शिक्षाकर्मियों की संविलियन संकल्प सभा, संचालन समिति गठित | Shikshakarmi Sankalp Sabha:

बस्तर से होगी शिक्षाकर्मियों की संविलियन संकल्प सभा, संचालन समिति गठित

बस्तर से होगी शिक्षाकर्मियों की संविलियन संकल्प सभा, संचालन समिति गठित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 18, 2018/10:41 am IST

जगदलपुर। संविलियन को लेकर शिक्षाकर्मी अब सरकार से आरपार की लड़ाई के मूड में है। 26 मई से प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में शिक्षाकर्मी संविलियन संकल्प सभा करेंगे। प्रदेश की सियासत में बस्तर क्षेत्र काफी अहमियत रखती है इसलिए शिक्षाकर्मी भी संविलियन संकल्प सभा की शुरूआत बस्तर से कर रहे है। जगदलपुर के शहीद पार्क में शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय ने बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयारी की। संकल्प सभा की शुरुआत बस्तर की तीन विधानसभा जगदलपुर, बस्तर और चित्रकूट से होगी। 

जगलपुर के गांधी मैदान में दरभा, जगदलपुर ब्लॉक के शिक्षा कर्मी शामिल होंगे। बस्तर विधान सभा में बकावण्ड, बस्तर के साथ-साथ भानपुरी क्षेत्र के शिक्षा कर्मी शामिल होंगे। इसी तरह चित्रकूट विधान सभा में बास्तानार,तोकापाल,लोहंडीगुड़ा के शिक्षा कर्मी शामिल होंगे शिविर का स्थल लोहण्डीगुड़ा तय किया गया है। जिला संचालक जोगेन्द्र यादव, राजेश गुप्ता,शैलेन्द्र तिवारी ने कहा कि शिविर में शिक्षा कर्मी अपने परिवार के साथ सम्मलित होंगे। जिसमें मुख्यरूप से संविलियन पर सरकार के रुख एवं जल्द मांग पूर्ति के लिए निवेदन किया जाएगा आयोजित बैठक में 

प्रवीण श्रीवास्तव, राजेश गुप्ता, शैलेन्द्र तिवारी, जोगेन्द्र यादव, ताहिर खान,अमित पाल, बृजेश प्रसाद, शिव चन्देल, फुलदास नागेश, विनय सिंह, अविनास दास, हरदास सांडिल्य, देवेंद्र सोनी, लुदर्सन कश्यप, बुधराम कश्यप, अनुपम सरकार,अतर्रा गिरी,पुष्पा मानिक पूरी,लच्छिन नाग,जगदीश पात्र,भुनेश्वर नाग,अनिल उपाध्याय,महेंद्र दास, कृपाराम बघेल,भूपेश पाणिग्राही उपेन्द्र यादव सुखराम सहित बड़ी संख्या में शिक्षा कर्मी उपस्थित थे।

उपरोक्त तैयारियों के संदर्भ में शिक्षक पंचायत ननि मोर्चा के प्रांतीय संचालक विरेन्द्र दुबे ने कहा कि- बस्तर क्षेत्र का प्रदेश की राजनीति में अहम भूमिका है, इसीलिये मुख्यमंत्री जी ने भी अपनी विकास यात्राएं बस्तर से प्रारम्भ की है। संविलियन को लेकर मोर्चा की पूर्व निर्धारित कार्यक्रम 26 मई से प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों में संविलियन संकल्प सभा का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तैयारियों की शुरुआत बस्तर में पूर्ण कर ली गई है। प्रदेश के समस्त विधानसभा क्षेत्र में इसके लिए बैठकें आयोजित की जा रही है। अबकी बार तो संविलियन ही स्वीकार..यह प्रदेश के 180000 शिक्षाकर्मियों की मांग है, उम्मीद है मुख्यमंत्री जी जल्द ही अपने संविलियन के वादों को पूर्ण करेंगे। 

प्रान्तीय उपसंचालक धर्मेश शर्मा, चन्द्रशेखर तिवारी और जितेंद्र शर्मा ने बताया कि – प्रदेश के समस्त शिक्षाकर्मियों में अब संविलियन के प्रति जुनून देखते ही बन रहा है, संविलियन मिशन “संविलियनगड़ी” से अब शिक्षाकर्मियों का परिवार, मित्र, रिश्तेदार, सामाजिक मित्र, कम्युनिटी सब जुड़ते जा रहे हैं। संविलियन केवल शिक्षाकर्मियों की मांग नही अपितु एक जनआंदोलन में परिणित हो रही है। अब संविलियन में देरी नहीं होनी चाहिए। बस्तर जिला संचालक जोगेन्द्र यादव ने बताया कि हमारी तैयारी पूर्ण हो चुकी है।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers