पूर्व सीएम शिवराज सिंह का फिल्मी अंदाज,कहा- टाइगर जिन्दा है... निकाले जा रहे हैं सियासी मायने

 Edited By: Shahnawaz Sadique

Published on 20 Dec 2018 01:08 PM, Updated On 20 Dec 2018 01:19 PM

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक भाषण इन दिनों चर्चा में है। दरअसल, उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने पर राज्य के मतदाताओं को निश्चिंत रहने का भरोसा फिल्मी अंदाज में दिया। उन्होंने बुधनी की जनता को संबोधित करते हुए सलमान खान की फिल्म 'टाइगर ज़िन्दा है का जिक्र करते हुए कहा कि आगे क्या होगा, इस बात की चिंता न करें, क्योंकि 'टाइगर अभी ज़िन्दा है। उनके इस फिल्मी अंदाज के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं, क्योंकि मध्यप्रदेश में कांग्रेस-बीजेपी के बीच काफी करीबी मुकाबला था। बीजेपी केवल पांच सीटों से पीछे रही, जबकि वोटों का प्रतिशत कांग्रेस से ज्यादा था। ऐसे में इस बात की भी चर्चा है कि आने वाले दिनों में बीजेपी कमाल कर सकती है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफी का आदेश जारी, लिकिंग-नकद के जरिए ऋण चुकाने वालों को भी लाभ

उल्लेखनीय है कि अपने निर्वाचन क्षेत्र बुधनी के मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसी को भी इस बात की चिंता करने की ज़रूरत नहीं कि आगे क्या होगा। मैं अभी यहीं हूं... टाइगर अभी ज़िन्दा है।

शिवराज सिंह अपनी हाज़िरजवाबी के लिए भी जाने जाते हैं। कई मौकों पर कटाक्ष करने के लिए तुकबंदी और एक-दो शब्दों या वाक्यों का इस्तेमाल करते रहे हैं, और अपने विरोधियों पर निशाना साधते हैं। इसके पहले उन्होंने मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए फिल्मी गीत का सहारा लिया था - 'तुम तो ठहरे परदेसी, साथ क्या निभाओगे...'

पढ़ें- पुलिस विभाग में बड़ी सर्जरी, डीएम अवस्थी नए डीज.

गौर करने लायक बात यह भी है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य की कुल 230 सीटों में से 114 पर जीत हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बन गई थी, जबकि BJP को 109 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इनके अलावा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) को दो, समाजवादी पार्टी (SP) को एक सीट मिली थी, जबकि चार सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी जीते थे. बाद में, BSP तथा SP ने कांग्रेस को समर्थन देकर उनकी सरकार बनवा दी। ऐसे में उनके इस डॉयलॉग के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं कि शिवराज सिंह मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का मौका मिलने पर सरकार बना सकते हैं।

Web Title : Shiraj Said Tiger Zinda Hai, Is this mean something political ?

जरूर देखिये