Raj Thackeray Ed Latest News, Shiv Sena chief raj Thackeray questioned in ED office | राज ठाकरे से ईडी दफ्तर में पूछताछ, IL&FS केस में सवाल-जवाब

राज ठाकरे से ईडी दफ्तर में पूछताछ, IL&FS केस में सवाल-जवाब

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 22 Aug 2019 12:39 PM, Updated On 22 Aug 2019 12:28 PM

नई दिल्ली। एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ईडी दफ्तर पहुंचे हैं। ईडी उनसे कोहिनूर इमारत मामले में पूछताछ कर रही है। राज ठाकर के साथ उनके बेटे अमित और बेटी उर्वशी भी साथ है। राज ठाकरे ईडी दफ्तर पहुंचने से पहले ही ऑफिस आने के सभी रास्तों को खाली करा दिया गया, गाड़ियों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई।

पढ़ें- 7th Pay Commission : इन कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के हिसाब से भत्ते देन

राज को ईडी ने कोहिनूर सीटीएनएल में इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (IL & FS) लोन में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में पूछताछ कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) आईएलएफएस की ओर से कोहिनूर सीटीएनएल कंपनी को दिए कर्ज और इंवेस्टमेंट की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि इस निवेश में धांधली की शिकायत के बाद ईडी ने इस मामले में दखल दिया और जांच शुरू की थी। फिलहाल ईडी कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है और अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

पढ़ें- गुजरात के सरक्रीक इलाके में पाक ने तैनात किए कमांडो, जानिए क्या है ...

जोशी की कंपनी और उसके निवेश पहले से ही सवालों के घेरे में हैं क्योंकि यह लगभग 135 करोड़ रुपये के आईएल एंड एफएस (IL&FS) के प्रमुख डिफॉल्टरों में से है। उन्मेश जोशी, ठाकरे और उनके सहयोगी द्वारा यह एक दशक पहले लॉन्च की गई थी। उनकी 421 करोड़ रुपये में विवादास्पद कोहिनूर मिल्स नंबर-3 खरीदने की योजना थी, लेकिन आईएल एंड एफएस ने 2008 में अचानक कथित तौर पर इस सौदे से हाथ पीछे खींच लिए और महज 90 करोड़ रुपये में अपने शेयरों को बेच दिया। बाद में राज ठाकरे भी अपने शेयर बेचने के बाद इससे बाहर निकल गए। 

पढ़ें- एक और स्वयंभू बाबा के घिनौने कारनामों का खुलासा, पीड़िता का दावा नब...

30 हजार शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी

Web Title : Raj Thackeray Ed Latest News, Shiv Sena chief raj Thackeray questioned in ED office

जरूर देखिये