महाराष्ट्र में शिवसेना का दावा, उनके पास 170 विधायकों का है समर्थन | Shiv Sena claims in Maharashtra, they have support of 170 MLAs

महाराष्ट्र में शिवसेना का दावा, उनके पास 170 विधायकों का है समर्थन

महाराष्ट्र में शिवसेना का दावा, उनके पास 170 विधायकों का है समर्थन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : November 3, 2019/9:47 am IST

मुंबई। शिवसेना ने कहा है कि उनके पास 170 विधायकों का समर्थन ​है, सांसद संजय राउत ने एक बार फि‍र बीजेपी के बिना दूसरे विकल्‍पों से सरकार बनाने की संभावना की ओर संकेत किया है। साथ ही जोड़ा कि शिवसेना बीजेपी से केवल मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर ही बातचीत करेगी। इससे पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना में लिखे लेख में भी वह इस तरह के विकल्‍पों की बात कही गई थी।

यह भी पढ़ें —हैकरों ने फिर बनाया भाजपा की वेबसाइट को निशाना, हैक कर लिखा 27 फरवरी याद है न? जानिए क्या है इस दिन का राज

संजय राउत ने कहा, ‘अभी गतिरोध जारी है। सरकार गठन को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है। अगर बातचीत होगी, तो केवल मुख्यमंत्री पद को लेकर ही होगी।’ उन्‍होंने आगे कहा, ‘हमारे पास 170 से ज्‍यादा विधायकों का समर्थन है। यह आंकड़ा 175 तक जा सकता है।’ इससे पहले राउत ने ‘सामना’ में एक लेख के जरिए बीजेपी पर तीखा हमला बोला था। राऊत ने लिखा कि बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 105 सीटें मिली हैं। अगर शिवसेना साथ नहीं होती तो यह आंकड़ा 75 के पार नहीं गया होता। उन्होंने लिखा कि ‘युति’ थी, इसलिए ‘गति’ मिली मगर अब पहले से निर्धारित शर्तों के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस शिवसेना को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद देने को नहीं तैयार हैं।

यह भी पढ़ें — चार मंजिला होटल में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद

इससे पहले संजय राउत ने मशहूर शायर वसीम बरेलवी के एक शेर के जरिये भी गठबंधन सहयोगी बीजेपी पर निशाना साधा। राउत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, ‘उसूलों पर जहां आंच आए, टकराना जरूरी है, जो जिंदा हो, तो फिर जिंदा नजर आना जरूरी है …जय महाराष्ट्र।’ इसी लेख में राउत ने सरकार गठन के पांच संभव तरीकों का भी जिक्र किया था। इनमें से एक में उन्‍होंने कहा था, ‘बीजेपी बहुमत साबित करने में नाकाम होगी तब दूसरी बड़ी पार्टी होने के नाते शिवसेना सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। एनसीपी के 54, कांग्रेस के 44 और अन्य की मदद से बहुमत का आंकड़ा 170 तक पहुंच जाएगा। शिवसेना अपना खुद का मुख्यमंत्री बना सकेगी।

यह भी पढ़ें — तीन दर्जन चंदन के पेड़ चोरी, ग्राम पंचायत ने दर्ज नहीं कराई शिकायत

<iframe width=”980″ height=”551″ src=”https://www.youtube.com/embed/nHHi509_8IE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>