पीएम मोदी से मुलाकात के बाद शिवसेना-NCP के बीच आई खटास? जानिए शरद पवार ने क्यों कहा- जुबान के पक्के थे बालासाहेब | Shiv Sena-NCP soured after meeting PM Modi?

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद शिवसेना-NCP के बीच आई खटास? जानिए शरद पवार ने क्यों कहा- जुबान के पक्के थे बालासाहेब

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद शिवसेना-NCP के बीच आई खटास? जानिए शरद पवार ने क्यों कहा- जुबान के पक्के थे बालासाहेब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : June 10, 2021/3:55 pm IST

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते दिनों पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच मराठा आरक्षण, कोरोना संक्रमण, वैक्सीनेशन सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। वहीं, दूसरी ओर ठाकरे-मोदी की मुलाकात को लेकर प्रदेश के सियासी गलियारों में कयासों का बाजार गर्म है। अटकलें लगाई जा रही है कि अब शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी के रिश्तों में खटास आने लगी है। वहीं, दूसरी ओर आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 22वें स्थापना दिवस पर एनसीपी चीफ शरद पावर का बड़ा बयान सामने आया है।

Read More: टैक्सपेयर्स ध्यान दें! एक जुलाई से पहले इनकम टैक्‍स रिटर्न करें फाइल, वरना अब देना होगा दोगुना TDS, जानें नियम

22वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम के दौरान सभा को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा है कि 1977 में जब पूरा राजनीतिक परिदृश्य इंदिरा गांधी के खिलाफ था, एक व्यक्ति था जो उनके साथ खड़ा था, और वह थे बाल ठाकरे। उन्होंने उनसे वादा किया कि वह उनकी पार्टी के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे, और वह अपनी बात पर कायम रहे। इसी तरह सत्ता में शिवसेना हमारे साथ है। जो लोग उस बैठक के बाद शिवसेना के रुख में बदलाव पर सवाल उठा रहे हैं, वे अलग जन्नत में रह रहे हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ में संविदा शिक्षक सहित इन पदों के लिए निकली भर्ती, 24 जून तक सकेंगे आवेदन

पवार ने आगे कहा कि ठाकरे-मोदी की मुलाकात के बाद बातचीत के बावजूद, हमें विश्वास है कि हमारी सरकार 5 साल तक चलेगी। हम आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी लोगों की बेहतरी के लिए काम करना जारी रखेंगे। आपको बता दें कि बैठक के बाद शरद पवार की यह पहली प्रतिक्रिया है। बयान को उद्धव को क्लीन चिट और अपनी बात रखने की याद दोनों के रूप में देखा जा रहा है।

Read More: पैसे निकालते समय ATM में दो बार कैंसिल बटन दबाने से चोरी नहीं होगा पिन नंबर, RBI ने दी जानकारी? जानिए वायरल दावे की हकीकत

वहीं, दूसरी ओर शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में कहा है कि मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा राजनीतिक कारणों से नहीं था। जो लोग इसमें राजनीति देखते हैं, उन्हें अपनी सोच से खुश होने दें। इस बैठक को लेकर बहुत सारी अटकलें होंगी। हम केवल यह उम्मीद करते हैं कि महाराष्ट्र के साथ लंबित मुद्दे केंद्र जल्द हल करे।

Read More: अभिनेता दिलीप कुमार को कल मिलेगी अस्पताल से छुट्टी, सांस लेने में तकलीफ के बाद कराया गया था भर्ती

बता दें कि सीएम ठाकरे ने हाल ही में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। मोदी के साथ मुलाकात पर एक सवाल के जवाब में ठाकरे ने कहा था कि राजनीतिक रूप से आज हम उनके साथ नहीं हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हमारे संबंध समाप्त हो गए हैं। उनसे (मोदी) अकेले में मुलाकात में भी कुछ गलत नहीं है। मैं (पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री) नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था। अगर मैं उनसे व्यक्तिगत मुलाकात करने गया तो इसमें गलत क्या है?

Read More: विस युवक कांग्रेस के अध्यक्ष और महासचिव पार्टी से निलंबित, दुकान कब्जा खाली कराने को लेकर मारपीट का आरोप