महाराष्ट्र में शिवसेना को एनसीपी और कांग्रेस का अभी समर्थन नही, राज्य में बढ़ीं राष्ट्रपति शासन की संभावनाएं | Shiv Sena not yet supported by NCP and Congress in Maharashtra, possibilities of President's rule increased in the state

महाराष्ट्र में शिवसेना को एनसीपी और कांग्रेस का अभी समर्थन नही, राज्य में बढ़ीं राष्ट्रपति शासन की संभावनाएं

महाराष्ट्र में शिवसेना को एनसीपी और कांग्रेस का अभी समर्थन नही, राज्य में बढ़ीं राष्ट्रपति शासन की संभावनाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : November 11, 2019/2:25 pm IST

मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर सस्पेंस गहरा गया है। शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे की अगुआई में आज शाम में गवर्नर से मिले पर सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सके। हालांकि शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने की इच्छा जरूर जताई है। शिवसेना ने 2 दिनों का वक्त मांगा था लेकिन गवर्नर ने समय नहीं दिया। ऐसे में राजनीतिक संकट की स्थिति बन गई है। उधर, कांग्रेस और एनसीपी की ताबड़तोड़ बैठकों के बाद भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें —महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद, उद्धव ठाकरे ने फोन पर की सोनिया गांधी से ब…

कांग्रेस ने NCP चीफ शरद पवार से बात कर शिवसेना को समर्थन देने का मन बना लिया है, लेकिन शाम करीब साढ़े सात बजे कांग्रेस ने बयान जारी कर पेच फंसा दिया। कांग्रेस ने कहा है कि वह इस मामले में एनसीपी के साथ और चर्चा करना चाहती है। ऐसे में अब तक साफ नहीं हो पाया है कि कांग्रेस शिवसेना का समर्थन करेगी या नहीं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि मंगलवार को पार्टी के नेता एनसीपी के साथ बैठक करेंगे, जिसमें कुछ फैसला हो सकता है। ऐसे में राज्यपाल नई सरकार को लेकर क्या फैसला लेंगे, यह कहा नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें —सियासी घमासान में बीच बिगड़ी शिवसेना के संजय राउत की तबियत, लीलावती …

वहीं राज्यपाल ने शिवसेना को और अधिक समय देने से इनकार कर दिया है, जिससे अब राज्य में राष्ट्रपति शासन की संभावना बन गई है। शिवसेना ने राज्यपाल से और समय की मांग की थी।

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/BV169ymumuI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers