आर्थिक सुस्ती को लेकर शिवसेना ने साधा BJP पर निशाना, लिखा- 'इतना सन्नाटा क्यों है भाई?' | shiv sena on economic slowdown on modi government, "Itna Sannata Kyu Hai Bhai"

आर्थिक सुस्ती को लेकर शिवसेना ने साधा BJP पर निशाना, लिखा- ‘इतना सन्नाटा क्यों है भाई?’

आर्थिक सुस्ती को लेकर शिवसेना ने साधा BJP पर निशाना, लिखा- 'इतना सन्नाटा क्यों है भाई?'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 28, 2019/8:08 am IST

मुंबई: ‘शोले’ फिल्म में रहीम चाचा के डायलॉग ‘…..इतना सन्नाटा क्यों है भाई?’ का इस्तेमाल करते हुए महाराष्ट्र में भाजपा (BJP) की गठबंधन सहयोगी शिवसेना ने देश में आर्थिक सुस्ती को लेकर सोमवार को केन्द्र सरकार पर निशाना साधा. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा है, ‘‘…..इतना सन्नाटा क्यों है भाई????’’ इस डायलॉग के माध्यम से पार्टी ने देश और महाराष्ट्र में छाई आर्थिक सुस्ती को लेकर सरकार पर निशाना साधा है.

Read More news: छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनाया जा रहा है गौठान दिवस, पारंपरिक वेशभूषा में CMभू…

उसने सामना में लिखा है, ‘‘सुस्ती के डर से बाजारों की रौनक चली गई है और बिक्री 30 से 40 प्रतिशत की कमी आई है. उद्योगों की हालत खराब है और विनिर्माण इकाइयां बंद हो रही हैं, इससे लोगों की नौकरियां जा रही हैं.’’ मराठी ‘सामना’ ने लिखा है कि कई बैंकों की हालत खराब है, वे वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं और लोगों के पास खर्च करने को पैसा नहीं है. ‘सामना’ ने लिखा है, ‘‘दूसरी ओर सरकार भी भारतीय रिजर्व बैंक से धन निकालने को मजबूर हुई है. दीवाली पर बाजारों में सन्नाटा छाया है, लेकिन विदेशी कंपनियां ऑनलाइन शॉपिंग साइटों के माध्यम से देश के पैसे से अपनी तिजोरियां भर रही हैं.’’ संपादकीय में लिखा है, बेवक्त हुई बारिश के कारण किसानों की तैयार फसल खराब हो गई जिससे उनकी माली हालत खराब है. ‘‘लेकिन बदकिस्मती है कि कोई भी किसानों को इससे बाहर निकालने की नहीं सोच रहा है.’’ सामना में दावा किया है गया कि यहां तक कि दिवाली से ठीक पहले हुए राज्य विधानसभा चुनावों में भी शोर कम और ‘सन्नाटा’ ज्यादा था.

Read More news:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया गौरा-गौरी पूजा, फिर बैगा से लिया सोटा

 
Flowers