बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना, लोकतंत्र का उपहास उड़ाने का आरोप | Shiv Sena reaches Supreme court against BJP government's swearing in, accused of ridiculing democracy

बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना, लोकतंत्र का उपहास उड़ाने का आरोप

बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची शिवसेना, लोकतंत्र का उपहास उड़ाने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 23, 2019/1:31 pm IST

नई दिल्ली। मुंबई में शनिवार सुबह हुए बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को शिवसेना ने स्वीकार करने से मना कर दिया है और वह इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। राज्य की महत्वपूर्ण पार्टी शिवसेना ने बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस को सीएम और एनसीपी के अजित पवार को डेप्युटी सीएम पद की शपथ दिलाने के खिलाफ शनिवार को शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की।

यह भी पढ़ें — महाराष्ट्र के सीएम बने देवेंद्र फडणवीस,एनसीपी के अजित पवार डिप्टी स…

उल्लेखनीय है कि सरकार बनाने के लिए तैयार दिख रहा शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन उस वक्त हैरान रह गया जब सुबह उन्हें देवेंद्र फडणवीस के बतौर सीएम शपथ लेने की जानकारी मिली। इस शपथ ग्रहण से मीडिया को दूर रखा गया था जिसको लेकर भी विपक्षी सवाल उठा रहे हैं। डेप्युटी सीएम बने अजित पवार, एनसीपी चीफ शरद पवार के भतीजे हैं। शरद ने अजित के कदम को निजी फैसला बताया है और कहा है कि एनसीपी उनका समर्थन नहीं करेगी। वहीं, अगले कदम को लेकर विपक्षी पार्टियों के बैठक का दौर जारी है।

यह भी पढ़ें — कहीं भी सरकार बनानी है तो शाह से करें संपर्क, महाराष्ट्र की राजनीति…

उधर, इस पूरे घटनाक्रम से बौखलाई कांग्रेस ने भी शपथ ग्रहण को कानूनी और राजनीतिक रूप से चुनौती देने का फैसला किया है। कांग्रेस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की भूमिका पर भी सवाल उठाया है। और साथ ही बीजेपी पर लोकतंत्र का उपहास उड़ाने का आरोप लगाया है।

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/Ocr2ggNvo9M” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>