विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना का बड़ा झटका, 26 पार्षदों के साथ 300 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा | Shiv Sena's big setback before assembly elections, 300 workers resign along with 26 councilors

विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना का बड़ा झटका, 26 पार्षदों के साथ 300 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना का बड़ा झटका, 26 पार्षदों के साथ 300 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : October 10, 2019/5:31 am IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले टिकट बंटवारे को लेकर नाराजगी सामने आई है। शिवसेना के 26 पार्षदों और 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने अपना इस्तीफा दे दिया है। पार्षदों और कार्यकर्ताओं की ये नाराजगी टिकट बंटवारे को लेकर थी। इसलिए सभी ने शिवसेना प्रमुख को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बता दें हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव का ऐलान कर दिया गया है।

पढ़ें- राहुल गांधी हाजिर हो, मोदी को चोर बताने के मामले में आज हो सकते हैं पेश

महाराष्ट् में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। महाराष्ट्र विधानसभा में सीटों की संख्या 288 है। इसमें 234 सामान्य सीटें हैं, जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए क्रमशः 29 और 25 सीटें आरक्षित हैं।

पढ़ें- आज से घाटी में लौटेगी रौनक, पर्यटकों के प्रवेश से पाबंदी खत्म, जेल …

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को एक ही चरण में चुनाव कराने की घोषणा की है। मतों की गिनती 24 अक्ट्रबर को होगी। लोकसभा चुनाव 2019 में भारी बहुमत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो रहा है।

पढ़ें- कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने शस्त्र पूजा को बताया भारत की परंपरा, खड़गे को कह…

डीजीपी का बड़ा फरमान, IPS अफसरों के मॉनटरिंग के आदेश

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ojzSbQa6Ong” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers