शिवसेना का नया पैतरा, कल राज्यपाल से मिलकर भाजपा को मौका देने की करेगी मांग, ये है बड़ी वजह | Shiv Sena's new approach, will meet the Governor tomorrow to give a chance to BJP, this is a big reason

शिवसेना का नया पैतरा, कल राज्यपाल से मिलकर भाजपा को मौका देने की करेगी मांग, ये है बड़ी वजह

शिवसेना का नया पैतरा, कल राज्यपाल से मिलकर भाजपा को मौका देने की करेगी मांग, ये है बड़ी वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 3, 2019/4:39 pm IST

मुंबई। शिवसेना के नेता कल शाम पांच बजे राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात करेंगे और बीजेपी को सरकार के लिए न्यौता देने की मांग करेंगे। सूत्रों का कहना है कि शिवसेना ने एक और सियासी दांव चला है जिसमें पार्टी चाहती है कि पहले बीजेपी सरकार बनाने की जोर-आजमाइश पूरी कर ले ताकि बाद में शिवसेना के लिए गठबंधन सरकार बनाने का रास्ता साफ हो जाए।

यह भी पढ़ें —मुख्यमंत्री 5 नवम्बर को लेंगे तीन महत्वपूर्ण बैठकें, धान खरीदी के संबंध में होगी सर्वदलीय बैठक

साथ ही यह संदेश भी चला जाए कि शिवसेना, राज्य में जान-बूझकर एनसीपी-कांग्रेस का साथ नहीं ले रही बल्कि राज्य को सरकार देने के लिए ऐसा करना जरूरी है। उधर, सरकार गठन के संकट के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए दिल्ली आ रहे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि फड़नवीस, शाह को राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बारे मे अवगत कराएंगे। साथ ही आने वाले दिनो क्या फैसले लिए जाए इस पर विचार-विमर्श करेंगे।

यह भी पढ़ें — राज्योत्सव: राज्य अलंकरण समारोह का हुआ समापन, तीसरे दिन इन महान हस्तियों को मिला सम्मान

सूत्रों के मुताबिक, फडणवीस केंद्र सरकार से बारिश से प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए और ज्यादा आर्थिक मदद की मांग कर सकते हैं। इससे पहले, फडणवीस ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार ने फसल खाराब होने पर किसानों को 10 हजार करोड़ की आर्थिक मदद दी है। सरकार किसानों के साथ खड़ी है। उन्हें और मदद मुहैया कराएगी।

यह भी पढ़ें — भाजपा विधायक की सदस्यता रद्द करने से नाराज हुआ लोधी समाज, सरकार के खिलाफ पारित किया निंदा प्रस्ताव

वहीं, कल एनसीपी प्रमुख शरद पवार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि पवार इस मुलाकात में महाराष्ट्र की सियासी स्थिति के बारे में गांधी से चर्चा करेंगे। कुल मिलाकर महाराष्ट्र में कुर्सी को लेकर सियासी उठापठक जारी है और भविष्य में इसके और तेज होने की पूरी संभावना है।

यह भी पढ़ें — अब भाजपा सांसद पर दर्ज हुई एफआईआर, इस मामले में पुलिस ने लिया एक्शन

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/jtfTjItQmkE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>