गुरुनानक देव जी के 549वें प्रकाश पर्व पर शिवराज और रमन ने दी बधाई | Shivraj and Raman congratulated Gurnanak Dev Ji's 549th light festival

गुरुनानक देव जी के 549वें प्रकाश पर्व पर शिवराज और रमन ने दी बधाई

गुरुनानक देव जी के 549वें प्रकाश पर्व पर शिवराज और रमन ने दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 4, 2017/8:14 am IST

गुरुनानक देव जी की 549वां जयंती है जिसे दुनियाभर में प्रकाश उत्सव पर्व के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन सिख धर्म के सबसे पहले गुरु गुरुनानक देव जी का जन्म हुआ था। उनके जन्मदिन को सभी सिख लोग धूमधाम से मनाते हैं। देशभर के गुरुद्वारों में भव्य लंगर का आयोजन किया गया । 

ये भी देखें- गुरू नानक देव जी की जयंती, बचपन से ही था ओजस्व का तेज

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के हमीदिया रोड स्थित गुरुद्वारा पहुंचकर गुरुग्रंथ साहिब के समक्ष मत्था टेका। सीएम शिवराज ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा- सभी प्रदेशवासियों और विशेषकर हमारे सिख बंधुओं को प्रकाश पर्व की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आप सब पर सदैव गुरु नानक देव की कृपा बनी रहे।

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी प्रकाश पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई दी और कहा- गुरूनानक देवजी भारत की उन महान विभूतियों में से थे, जिन्होंने अपने समय के समाज को और सम्पूर्ण विश्व को सत्य, अहिंसा, दया, करूणा, ईमानदारी, परिश्रम और परोपकार के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी।

 

डॉ. रमन सिंह ने इस मौके पर सिख समाज सहित सभी लोगों के लिए सुख-समृद्धि की कामना की है।

 

वेब डेस्क, IBC24