शिवराज ने दिए पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने के संकेत | Shivraj gives signs of weights reduction on petrol and diesel

शिवराज ने दिए पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने के संकेत

शिवराज ने दिए पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने के संकेत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 4, 2017/11:48 pm IST

मध्यप्रदेश सरकार प्रदेशवासियों को दीपावली से पहले मंहगाई से कुछ राहत दे सकती है। केंद्र सरकार के एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद अब मध्यप्रदेश सरकार भी पेट्रोल व डीजल में आम जनता को राहत देने पर विचार कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे संकेत दिए हैं। सीएम शिवराज ने केंद्रीय वित्त मंत्री जेटली द्वारा प्रदेश सरकार को लिखे पत्र में पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने के आग्रह वाले पत्र को लेकर कहा है कि प्रदेश सरकार इस पर गंभीरता से विचार कर रही है। माना जा रहा है शिवराज सरकार इस मुद्दे पर जल्द घोषणा कर सकती है।

भाजपा ने अपने पूर्व मंत्री के परिवार को बताया आपराधिक प्रवृत्ति वाला

यदि राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाती है तो दिवाली से पहले प्रदेश में पेट्रोल और डीजल और भी सस्ता हो सकता है। मध्य प्रदेश में पेट्रोल पर 31 प्रतिशत और डीजल पर 27 प्रतिशत वैट वसूला जा रहा है। इसके अलावा पेट्रोल पर 4 रुपए और डीजल पर डेढ़ रुपए अतिरिक्त कर भी फिक्स है। यानी एडिशनल टैक्स मिलाकर पेट्रोल पर कुल 38.90 फीसदी और डीजल पर 30.24 फीसदी टैक्स लगता है।

सरकार की खिलाफत करने पर पुलिस ने किसानों को नंगा करके पीटा

बुधवार को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर राज्यों से पेट्रोल पर 5 प्रतिशत वैट कम करने की अपील की थी। प्रधान के ट्वीट को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रीट्वीट किया था। दो दिनों बाद जीएसटी काउंसिल की बैठक है। उसके बाद प्रदेश सरकार पेट्रोलियम पदार्थों पर वेट कम सकती है।

नंदकुमार सिंह चौहान ने अभिनेता प्रकाश राज को फर्जी अक्लबर क्यों बताया ?

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers