शिवराज सरकार ने किया पर्यटन और गौ कैबिनेट का गठन, इन मंत्रियों को बनाए गए सदस्य, आदेश जारी | Shivraj govet constitutes tourism and cow cabinet, members appointed to these ministers

शिवराज सरकार ने किया पर्यटन और गौ कैबिनेट का गठन, इन मंत्रियों को बनाए गए सदस्य, आदेश जारी

शिवराज सरकार ने किया पर्यटन और गौ कैबिनेट का गठन, इन मंत्रियों को बनाए गए सदस्य, आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 18, 2020/12:25 pm IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में उप चुनाव में जीत के बाद बीजेपी सरकार अब हार्ड कोर हिंदुत्व के एजेंडे पर आगे बढ़ रही है। उप चुनाव में प्रमुख मुद्दों में शामिल रहा गौ शाला के मुद्दे पर सीएम शिवराज ने बड़ा एलान किया है। देश में पहली बार मध्य प्रदेश सरकार ने देश की पहली गौ-कैबिनेट बनाने का फैसला किया है। सरकार ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए है। यह कैबिनेट गायों के संरक्षण और संवर्धन के लिए काम करेगी।

Read More News: अमित जोगी ने जाति मामले में सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका, एससी ने दी अनुमति

इसके अलावा शिवराज सरकार ने पर्यटन कैबिनेट का गठन किया है। दो अलग कैबिनेट के लिए सदस्यों के नामों पर भी मुहर लग गई है। सामान्य प्रशासन विभाग ने द्वारा जारी आदेश के अनुसार मंत्री नरोत्तम मिश्रा, वन मंत्री विजय शाह, कृषि मंत्री कमल पटेल, मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रेम सिंह पटेल गौ कैबिनेट के सदस्य बनाए गए है।

Read More News: JCCJ कार्यकारिणी की बैठक पर विधायक प्रमोद शर्मा ने उठाए सवाल, कहा- फर्जी है अमित जोगी की कार्यकारिणी, हम जल्द करेंगे बैठक

वहीं पर्यटन कैबिनेट में मंत्री गोपाल भार्गव, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, मंत्री मीना सिंह, मंत्री ठाकुर भी सदस्य बनाए गए है। इसे लेकर सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है। वहीं गौ कैबिनेट की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण सालरिया आगर-मालवा में रखी गई है।

Read More News: कार्तिक-अगहन माह में राम-सीता का हुआ था विवाह, कृष्ण ने दिया था गीता का ज्ञान