शिवराज ने आपदा के लिए प्रदेश सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कह दी ये बात.. देखिए | Shivraj held the state government responsible for the disaster

शिवराज ने आपदा के लिए प्रदेश सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कह दी ये बात.. देखिए

शिवराज ने आपदा के लिए प्रदेश सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कह दी ये बात.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 18, 2019/6:07 am IST

भोपाल। पूर्व सीएम शिवराज ने प्रदेश में बाढ़ के हालात के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने आपदा पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की। उन्होंने इसे आपराधिक लापरवाही करार दिया है। शिवराज के मुताबिक प्रदेश के बांधों में क्षमता से अधिक पानी भरा गया।

पढ़ें- सैकड़ों गांव बाढ़ की चपेट में, राहत-बचाव कार्य युध्द स्तर पर जारी, खतरे के बीच घर छोड़ने तैयार नह…

शिवराज ने सवाल किया है कि पहले ये बताया जाए कि डैम में किस तारीख तक कितना पानी भरना था और भरा कितना गया। शिवराज ने बात भिंड दौरे पर जाने से पहले कही। शिवराज की माने तो गांधी सागर बांध से पानी छोड़ने के कारण भी तबाही आई है। पूर्व सीएम ने बताया कि ये आपदा मैनमेड भी है। क्योंकि बांध में किस महीने में कितना पानी भरना है ये तय रहता है। गांधी सागर के मामले में प्रशासन और सरकार सोती रही। शिवराज ने कहा कि समय पर पानी रिलीज नहीं किया गया।

पढ़ें- मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने वापस लिया इस्तीफे का फैसला, जल्द करेंगे स…

मौसम केंद्र की चेतावनी भी नजरअंदाज की गई। गांधी सागर में लिमिट से ज्यादा पानी भरा गया। शिवराज ने मंदसौर-नीमच में आई आपदा को शताब्दी का सबसे बड़ा जलप्रलय बताया। उनकी माने तो समय से पहले पानी छोड़ दिया जाता तो आज ये स्थिति नहीं देखनी पड़ती।

पढ़ें- संस्कारधानी की सड़कों पर डर्टी पिक्चर, खुल्लम- खुल्ला इश्कबाजी के व…

मनचलों की परेड

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/wAcUq4k-U5E” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>