Shivraj on foreign tour, The opposition said - we want them to stay there | विदेश दौरे पर शिवराज, विपक्ष ने कहा-हम चाहते हैं वो वहीं रहें 

विदेश दौरे पर शिवराज, विपक्ष ने कहा-हम चाहते हैं वो वहीं रहें 

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 22 Oct 2017 02:29 PM, Updated On 22 Oct 2017 02:29 PM

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार देर रात अमेरिका की यात्रा पर रवाना हो गए। उन्होंने ट्वीट करके बताया कि कई महत्वपूर्ण बैठकों में वहां भाग लेने जा रहे हैं। उन्होंने एयर इंडिया के विमान में विश्वस्तरीय सुविधाओं को लेकर प्रशंसा भी की। शिवराज सिंह चौहान 28 अक्टूबर को वापस लौटेंगे और 1 नवंबर से विकास यात्रा में भाग लेंगे। उन्होंने ट्वीटर पर जानकारी दी कि विकास यात्रा के दौरान वे खुद हर ज़िले का दौरा करेंगे और विकास कार्यों का औचक निरीक्षण करेंगे।

शिवराज सिंह चौहान अमेरिका के वॉशिंगटन में भारतीय दूतावास के सहयोग से आयोजित फाउंडेशन फॉर इंडिया एंड इंडिया डायसपोरा स्टडीज यूएस के पंडित दीनदयाल उपाध्याय फोरम के कार्यक्रम को बतौर मुख्य वक्ता 23 अक्टूबर को संबोधित करेंगे। भाजपा ने हाल ही में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के अवसर पर भारत में भी बड़े पैमाने पर कई समारोहों और कार्यक्रमों का आयोजन किया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह इस कार्यक्रम के अलावा यूएस हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के प्रतिनिधिमंडल से भी 23 अक्टूबर को ही मिलेंगे। इसके अगले दिन 24 अक्टूबर को यूएस इंडिया बिज़नेस स्ट्रैटेजिक फोरम के प्रतिनिधियों के साथ मध्य प्रदेश के सीएम की बैठक है। 25 अक्टूबर को शिवराज सिंह चौहान कोलंबिया यूनिवर्सिटी जाएंगे, जबकि 26 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में फ्रेंड्स ऑफ एमपी संगठन के प्रतिनिधियों के साथ उनकी मुलाकात निर्धारित है। 28 अक्टूबर को उनकी वापसी है। 

शिवराज चौहान, रमन सिंह ने ट्वीटर पर दी अमित शाह को बधाई

मध्य प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अजय सिंह ने मुख्यमंत्री के अमेरिका दौरे को लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं सीएम हमेशा विदेश में ही रहें। उन्होंने विदेश में रहने का पर्याप्त इंतजाम कर लिया है और विदेश में भी नदी बचाएं। अजय सिंह ने अपने इस बयान से पहले भी मुख्यमंत्री से अमेरिका यात्रा और पर्यटन उत्सव स्थगित करने की मांग की थी। प्रतिपक्ष का कहना है कि मध्य प्रदेश के एक तिहाई ज़िलों में सूखे का गंभीर संकट है, प्रदेश के लाखों किसान इस संकट का सामना कर रहे हैं, ऐसे में शिवराज सिंह चौहान को किसानों के बीच, जनता के बीच रहकर उन्हें राहत देने और उनकी मुश्किलों को कम करने की कोशिश करनी चाहिए। अजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान से मांग की कि ये समय खुद को किसानपुत्र और अपनी सरकार को किसानों की शुभचिंतक सरकार बताने वाले मुख्यमंत्री के लिए विदेश यात्रा और पर्यटन उत्सव करने का नहीं है, बल्कि सूखापीड़ितों को संकट से निकालने की परीक्षा में सफल होने का है।

Web Title : Shivraj on foreign tour, The opposition said - we want them to stay there

जरूर देखिये