चुनावी सरगर्मी के बीच शिवराज कैबिनेट की बैठक संपन्न, इन अहम प्रस्ताओं पर लगी मुहर | Shivraj Singh Chauhan Cabinet Meeting Held today in Bhopal

चुनावी सरगर्मी के बीच शिवराज कैबिनेट की बैठक संपन्न, इन अहम प्रस्ताओं पर लगी मुहर

चुनावी सरगर्मी के बीच शिवराज कैबिनेट की बैठक संपन्न, इन अहम प्रस्ताओं पर लगी मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : September 22, 2020/12:27 pm IST

भोपाल: कोरोना संक्रमण और उपचुनाव को लेकर मची गहमागहमी के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अपने मंत्रियों की बैठक बुलाई थी। बैठक के दौरान मंत्रियों ने कई अहम प्रस्ताओं पर चर्चा की और उसके बाद उनपर मुहर लगा दी है। बैठक के बाद मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को जानकारी दी है।

Read More: सामने आया चीन का एक और तानाशाही रवैया, राष्ट्रपति शी जिनपिंग की आलोचना करने वाले कारोबारी को 18 साल कैद

मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि आज का दिन किसानों की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण था। सीएम ने किसानों को सम्मान निधि 10 हजार देने का निर्णय लिया है। इससे प्रदेश के छोटे से छोटे किसानों को लाभ होगा। हमारी केंद्र और राज्य सरकार ने किसान को संबल देने का काम किया है। पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती प्रदेश के 77 लाख किसानों को एक क्किल से लाभ मिलेगा।

Read More: पुरानी रंजिश के चलते 18 साल की युवती का हाथ-पैर बांधकर जिंदा जलाया, मौत

बैठक के दौरान मंत्रिमंडल ने भू अधिकार पत्र देने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई है। इस योजना से नगरीय क्षेत्रों के शासकीय भूमि के धारकों को लाभ मिलेगा। कल से ही राजस्व विभाग का अमला डाटा एकत्रित करेगा और पात्र किसानों का नाम नहीं होने पर लिस्ट में जुड़वा सकेंगे।

Read More: कृषि कानून को सीएम भूपेश बघेल 24 सितंबर को करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, मंत्री चौबे ने कहा- किसानों को नहीं मिलेगा संरक्षण