शिवराज सिंह चुने गए विधायक दल के नेता, गोपाल भार्गव ने नेता प्रतिपक्ष पद से दिया इस्तीफा, 9 बजे राजभवन में होगा शपथ ग्रहण देखें ..live | Shivraj Singh elected Legislature Party leader, Gopal Bhargava resigns as Leader of Opposition, to be sworn in at Raj Bhavan at 9 am

शिवराज सिंह चुने गए विधायक दल के नेता, गोपाल भार्गव ने नेता प्रतिपक्ष पद से दिया इस्तीफा, 9 बजे राजभवन में होगा शपथ ग्रहण देखें ..live

शिवराज सिंह चुने गए विधायक दल के नेता, गोपाल भार्गव ने नेता प्रतिपक्ष पद से दिया इस्तीफा, 9 बजे राजभवन में होगा शपथ ग्रहण देखें ..live

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : March 23, 2020/2:07 pm IST

भोपाल। प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। बीजेपी के सभी विधायक पार्टी कार्यालय पहुंचकर बैठक में शामिल हुए हैं वहीं पूर्व सीएम​ शिवराज सिंह भी बैठक में शामिल हुए हैं, वहीं गोपाल भार्गव ने अपने नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद ​शिवराज सिंह को विधायक दल का नेता चुना गया है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने की कार्यकर्ताओं से पार्टी कार्यालय न आने की अपील, विधायकों से बोले साथ मे…

विधायक दल की बैठक में गोपाल भार्गव ने विधायक दल के नेता के रूप में​ शिवराज सिंह के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे नरोत्तम मिश्रा, गोपीलाल जाटव ने प्रस्ताव का समर्थन किया, वहीं सभी विधायकों ने अपनी सहमति दी। इस दौरान बीजेपी के सीनियर नेता नरोत्तम मिश्रा का बयान आया है जिसमें आज शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, वे चौथी बार मुख्यमंत्री बनेंगे।

ये भी पढ़ें: कमलनाथ बोले- सत्ता में लौटेंगे मजबूती से, जानिए सोनिया गांधी से मुल…

इसके बाद सभी विधायक बस में सवार होकर राजभवन जाएंगे जहां आज 9 बजे शिवराज सिंह का शपथ ग्रहण होगा, आज सिर्फ शिवराज सिंह ही शपथ लेगें, बाद में नाम फाइनल होने के बाद मंत्री मंडल का शपथ ग्रहण होगा।

ये भी पढ़ें: कोविड 19 पॉजिटिव मरीज के साथ रायपुर आने वाले दो सहयात्री गायब, तलाश…

विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद शिवराज सिंह ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने जो दायित्व दिया है, उसके निष्ठापूर्वक निर्वहन में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे, उन्होने कहा कि शासन करने की शैली में भी परिवर्तन किया जाएगा, हम सब मिलकर काम करेंगे। प्रदेश के विकास की दिशा में आगे ले जाएंगे। जन कल्याण का नया इतिहास रचेंगे, इसके साथ ही उन्होने कहा कि आज हमारे सामने कोरोना का संकट खड़ा है इससे निपटने में सभी कार्यकर्ता तत्काल काम मे लग जाएं।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल की मकान मालिकों से अपील, ऐसे समय में डॉक्टरों और स्…

उन्होने कहा ​कि हमारे प्रधानमंत्री ने जो भावनाएं प्रकट की है उसके अनुसार अपने आप को बंधन में बांधना है। उन्होने कहा कि सभी विधायक अपने क्षेत्रों में जाकर जनता की सेवा में लग जाएं सबसे पहले इस संकट से निपटना है उन्होने कहा ​कि आज ही वे अपने कार्यालय में दायित्व संभाल लेगें।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कारण इस मजदूर की खुल गई किस्मत, बना करोड़पति

शिवराज सिंह चौहान ने विधायक दल की बैठक में अपने संबोधन में कहा कि गोपाल भार्गव ने प्रतिपक्ष के नेता के रूप में सवा साल अपने दायित्व का निर्वाह किया, नरोत्तम मिश्रा सरकार को सचेत करते रहे। नरोत्तम मिश्रा की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका रही, ये बीजेपी में ही होता है कि साधारण कार्यकर्ता को बड़ा काम करने का मौका मिलता है। शिवराज ने केंद्रीय नेतृत्व का भी आभार माना और कहा कि सभी को साथ लेकर चलेंगे।

 
Flowers