10 दिनों के बाद भी तय नहीं हो सका राजधानी के लिए कलेक्टर, पूर्व सीएम ने कह दी ये बड़ी बात.. जानिए | shivraj statement on bhopal collector issue

10 दिनों के बाद भी तय नहीं हो सका राजधानी के लिए कलेक्टर, पूर्व सीएम ने कह दी ये बड़ी बात.. जानिए

10 दिनों के बाद भी तय नहीं हो सका राजधानी के लिए कलेक्टर, पूर्व सीएम ने कह दी ये बड़ी बात.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 11, 2019/5:33 am IST

भोपाल।  राजधानी में खाली पड़े कलेक्टर के पद को लेकर पूर्व सीएम शिवराज ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला किया है। शिवराज ने तंज कसते कहा है कि जो सरकार भोपाल का कलेक्टर तय नहीं कर सकती वह प्रदेश क्या चलाएगी। बता दें पिछले दस दिनों से राजधानी में कलेक्टर का पद खाली पड़ा है। पिछले कई दिनों से कलेक्टर की तलाश जारी है। ऐसा मानना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में मतभेद के चलते नाम तय नहीं हो पा रहे हैं।

पढ़ें- सबकी आंखें नम कर गया फतेहवीर, हार गया जिंदगी की जंग, पांच दिनों से बोरवेल में गिरा था मासूम.. देखिए

आचार सहिंता हटने के बाद से राज्य में थोक में आईएएस अफसरों के तबादले के बाद से राजधानी में कलेक्टर का पद खाली पड़ा है। सियासी खींचतान के चलते खाली पदों पर भर्ती नहीं किया जा सका है।

पढ़ें- Watch Video: जबलपुर हाईकोर्ट में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

शिवराज ने राजधानी को अंधेर नगरी चौपट राजा करार देते हुए कई मुद्दों पर निशाना साधा है। पूर्व सीएम का कहना है कि कलेक्टर के चुनाव को लेकर कांग्रेस में होड़ मची है। कलेक्टर के पद के लिए बोली लगाई जा रही है। शिवराज का आरोप है कि प्रदेश में आराजकता फैली हुई है। सरकार कोई फैसला नहीं कर पा रही है। कांग्रेस कार्यालय में अफसरों की बोली लग रही है।

पढ़ें- बिजली कटौती की गूंज पहुंची सियासी गलियारों तक, 12 जून से भाजपा की प.

राजधानी में बढ़ते अपराध को लेकर भी तंज कसा। शिवराज ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुधारने की सिफारिश कर कहा कि व्यवस्था में बदलाव नहीं किया गया तो बेटियां असुरक्षित ही रहेंगी। पानी पर छिड़े बवाल पर भी सिंह ने निशाना साधा, उन्होंने कहा कि पानी को लेकर जनता में लूट मची है। लेकिन सरकार इस गंभीर मुद्दे पर एक बैठक भी नहीं कर पाई।

पढ़ें- चीफ जस्टिस को पत्र लिखेंगे पूर्व मुख्यमंत्री, हजारो…

ऐसा मानना हैा कि नेता अपने चहेतों को राजधानी का जिम्मा देना चाहते हैं लेकिन इस बात को लेकर सियासत के सूरमाओं के सुर आपस में मिलते नजर नहीं आ रहे हैं। इसका असर जिले के प्रशासनिक कार्यों पर पड़ता नजर आ रहा है। कई सरकार के कार्य पेंडिंग में जा रहे हैं।

पढ़ें- प्रशासन के लिए चुनौती, 7 दिनों में 79 जर्जर स्कूल भ…

दरिंदगी की घिनौनी दास्तां.. देखें

 
Flowers