NDA से नाता तोड़ेगी शिवसेना, महाराष्ट्र में सरकार बनाने अब NCP और कांग्रेस का सहारा! | Shivsena Will be break alliance with NDA

NDA से नाता तोड़ेगी शिवसेना, महाराष्ट्र में सरकार बनाने अब NCP और कांग्रेस का सहारा!

NDA से नाता तोड़ेगी शिवसेना, महाराष्ट्र में सरकार बनाने अब NCP और कांग्रेस का सहारा!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : November 11, 2019/2:46 am IST

नई दिल्ली: बीजेपी और शिवसेना के बीच रिश्ते और तल्ख हो चुके हैं। मोदी कैबिनेट में शिवसेना के एक मात्र मंत्री अरविंद सावंत ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। सांसद सावंत ने ट्वीट कर इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा है कि वे सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर औपचारिक घोषणा करेंगे।

Read More: बॉडी बिल्डिंग का शौक पड़ गया भारी, मसल्स पॉवर बढ़ाने की दवा खाने के बाद बिगड़ी युवक की तबीयत

दरअसल बीजेपी की ओर से महाराष्ट्र में सरकार बनाने से इंकार के बाद राज्यपाल ने शिवसेना को सरकार बनाने के लिए प्रस्ताव दिया है, लेकिन शिवसेना के पास भी नंबर नहीं होने की वजह से शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की ओर देख रहा है। उधर एनसीपी ने शिवसेना को साफ कर दिया था कि अगर समर्थन चाहिए तो फिर एनडीए से नाता तोड़ना होगा।

Read More: हटाई गई धारा 144, दो दिवसीय अवकाश के बाद आज खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

इसके बाद अरविंद सावंत का ट्वीट सामने आया है। अरविंद सावंत का कहना है कि झूठ के माहौल में वो दिल्ली की सरकार से साथ नहीं रह सकते हैं। बीजेपी ने महाराष्ट्र में झूठ का सहारा लिया है। वहीं, अब आज शिवसेना नेता एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर सकते हैं।

Read More: तेलीबांधा तालाब में मिली युवक की लाश, इलाके में सनसनी

बता दें कि शिवसेना ने विधानसभा चुनाव में 56 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के पास 98 सीटें हैं। जबकि एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 सीटें हें। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 145 सीटों की आवश्यकता है। ऐसे में शिवसेना को सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस दोनों का समर्थन लेना होगा।

Read More: बॉडी बिल्डिंग का शौक पड़ गया भारी, मसल्स पॉवर बढ़ाने की दवा खाने के बाद बिगड़ी युवक की तबीयत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XBRq-QAWb_I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers